मुस्लिम युवक ने लगाया 'जय श्रीराम' का नारा, देवबंद ने जताया ऐतराज तो युवक बोला- हम श्रीराम के वंशज

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 12:28 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहरानपुर जिले में एक मुस्लिम युवक ने जय श्री राम और भारत माता की जय का नारा लगाया था, जिसको लेकर जिले का माहौल गर्माया हुआ है। ऐसे में देवबंद के मौलाना मुफ़्ती असद कासमी ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया और इस गलती के लिए अल्लाह से माफी मांगने की सलाह दी है। उलेमा मुफ़्ती असद कासमी ने कहा कि इस्लाम के अंदर इस तरह के नारे लगाने की कोई गुंजाइस नहीं है। इस शख्स को चाहिए कि मौलानाओं से मिलकर रुजू करे और अल्लाह से तौबा करे।

दरअसल, 2 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सहरानपुर में हुई, जिसमें एक अहसान राव नाम के मुस्लिम शख्स ने जय श्री राम और भारत माता की जय का नारा लगाया था, जिसको लेकर विवाद बढ़ गया। वहीं, युवक ने कहा है कि भगवान राम हमारे पूर्वज हैं और हम सभी श्रीराम के वंशज हैं। मुझे जय श्रीराम बोलने में या भारत माता की जय बोलने में कोई दिक्कत नहीं है। जिस मुल्क में हम रह रहे हैं उसकी जय-जयकार करनी चाहिए।

इसके साथ ही अहसान ने कहा कि ‘उलेमाओं का क्या कहना है उससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। राम हमारे पूवर्ज हैं, इसमें कोई शक नहीं है। मैं राजपूत हूं चौहान हूं इसमें कोई आपत्ति नहीं है। राम करोड़ों लोगों की आस्था है और जय श्रीराम प्रेम का नारा है’।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static