हरदोई: मुसलाधार बरसात से गिरा छप्पर, किसान की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 07:37 PM (IST)

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में सरकार की लाख कोशिशों के बाद जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते गांव के गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना का पूर्णतया लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिसके चलते कहीं न कहीं बरसात के दिनों में कच्चे घरों व झोपर पट्टी का गिरना जारी है जिसकी चपेट में आकर लोग असमय ही काल के गाल में समा रहे हैं। सराकर की योजनाए धरी की धरी रह जाती है। सरकार तो कागजों की आंकड़े बाजी में व्यस्त हैं। जहां प्रशासनिक आंकड़ों की बात करें तो कागजों पर व्यवस्थाएं चाक-चौबंद लेकिन धरातल पर हकीकत कुछ और ही है।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक मामला विकास खंड सुरसा के अड़ंगापुर गांव का है। जहां पर लगातार हो रही बरसात से छप्पर के नीचे गुजर बसर कर रहे किसान की छप्पर गिरने से दर्दनाक मौत हो गई। मौत से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

सिटी मजिस्ट्रेट जंगबहादुर सिंह ने जानकरी देते हुए बताया कि मौत की घटना बहुत ही दुख दाई है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से जो सहायता हो गी उसे मृतक को दिया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अब देखना है कि सरकार की तरफ से किसान को कोई मदद मिलती है यह सब कुछ खानापूर्ति हो कर रहा जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static