म्‍यांमार के राष्‍ट्रपति यू विन मिंट ने पत्नी संग किया ‘ताजमहल’ का दीदार

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 02:19 PM (IST)

आगराः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा ताजमहल का दीदार करने के बाद अब म्‍यांमार के राष्‍ट्रपति यू विन मिंट भी 'ताजमहल' की खूबसूरती का दीदार करने के लिए ताजनगरी आगरा पहुंच चुके हैं। उन्होंने डायना बेंच पर बैठकर अपने पत्नी के साथ फोटो भी करवाया। वहीं वीआइपी विजिट के कारण ताजमहल आम पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है।

बता दें कि राष्‍ट्रपति के काफिले के चलते फतेहाबाद रोड पर ट्रैफिक रोक दिया गया है। खेरिया एयरपोर्ट पर मंत्री नीलकंठ तिवारी उनकी अगुवाई करेंगे। इसके साथ ही कमिश्‍नर अनिल कुमार, ADG अजय आनंद, IG ए सतीश गणेश, DM प्रभु एन. सिंह और SSP बबलू कुमार भी राष्‍ट्रपति का सम्‍मान करेंगे।

सुरक्षा सतर्कता के मद्देनजर राष्‍ट्रपति के विजिट के दौरान ताजमहल पर्यटकों के लिए बंद रहेगा। शुक्रवार को ही ASI ने दोपहर 12 से दो बजे तक ताजमहल पर्यटकों के लिए बंद रहने की सूचना जारी कर दी थी। सुबह से पर्यटक ताज का भ्रमण कर रहे थे। सुबह 11 बजे टिकट विंडो पर्यटकों के लिए बंद कर दी गई। इसके बाद 12 बजे तक पर्यटकों से ताज परिसर खाली करने को कह दिया गया। वहीं राष्‍ट्रपति के जाने के बाद ताज फिर से पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static