कथावाचक मोरारी बापू ने दाऊजी मन्दिर में मांगी माफी, श्रीकृष्ण पर की थी अशोभनीय टिप्पणी

punjabkesari.in Monday, Oct 12, 2020 - 06:52 PM (IST)

मथुरा: जाने-माने कथावाचक मोरारी बापू ने भगवान श्रीकृष्ण पर अशोभनीय बयान के लिए आज यहां मथुरा स्थित बल्देव धाम में दाऊजी मन्दिर में बल्देव जी एवं रेवती मइया के विग्रह के सामने माफी मांग ली।इस अवसर पर अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश पाठक, मशहूर संत गुरूशरणानन्द महराज, योगाचार्य रामदेव एवं संत ज्ञानानन्द मौजूद थे। वे आगरा से पहले ही कार्णि आश्रम रमणरेती पहुंचे थे, जहां संतो गुरूशरणानन्द महराज, रामदेव, ज्ञानानन्द महराज की उपस्थिति में माफी मांगने के बाद यह रूप रेखा बनी तथा इसके बाद अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश पाठक को इसकी सूचना दी गई थी और बाद में सभी लोग दाऊजी मन्दिर पहुंचे थे। 

अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश पाठक ने कहा कि मोरारी बापू की कथा के बहिस्कार एवं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की पूर्व घोषणा को अब वापस ले लिया गया है।पाठक ने यहां संवाददाताओं को बताया कि एक साल से अधिक समय पहले विंध्याचल में कथा के दौरान मोरारी बापू ने भगवान श्रीकृष्ण के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया था। अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा एवं माथुर चतुर्वेद परिषद मथुरा ने इसे गंभीरता से लेते हुए घोषणा की थी कि यदि मोरारी बापू ने ब्रज में आकर ठाकुर जी के सामने अपने गलत बयान के लिए माफी नहीं मांगी तो वे जहां पर भी कथा कहेंगे पुरोहित महासभा उनका विरोध करेगी तथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। इसके बाद द्वारका तथा कुछ अन्य स्थानों पर उनका विरोध भी हुआ था।

उन्होंने बताया कि मोरारी बाबू ने टीवी पर पहले ही माफी मांग ली थी लेकिन महासभा इससे संतुष्ट नहीं थी। उन्होंने कहा था कि मोरारी बापू को ब्रज के मन्दिर में आकर माफी मांगनी होगी। पाठक ने कहा कि मोरारी बापू द्वारा भगवान के सामने माफी मांगने के बाद इस विवाद का पटाक्षेप हो गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static