कथावाचक प्रदीप मिश्रा के फिर बिगड़े बोल, कहा- हम तुलसीदास की तरह बिलकुल गंवार हैं

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 11:56 AM (IST)

मथुरा: कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी पर विवादित बयान देने के बाद अब गोस्वामी तुलसीदास पर भी टिप्पणी की है। कथावाचक ने तुलसीदास को गंवार तक कह दिया है जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। पिछले दिनों खंडवा के ओंकारेश्वर में उन्होंने राधा रानी के जन्मस्थान और विवाह को लेकर कुछ विवादित बयान दिए थे। इससे ब्रज क्षेत्र के कई संत समाज उनसे नाराज हो गए थे। अब उनके दूसरे बयान ने आग में घी डालने का काम कर दिया है। 

उनका एक और वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उन्होंने सभी पंडित वर्ग के पूजनीय और वंदनीय गोस्वामी तुलसीदास को गंवार शब्द कहा है। वह वीडियो में बोल रहे हैं कि ‘हमको कुछ नहीं आता, हम तुलसीदास जी की तरह बिलकुल गंवार हैं।’ ऐसे में प्रदीप मिश्रा के बयान के बाद विवाद बढ़ गया है। मथुरा के धर्म रक्षा संघ के अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने कहा है कि पंडित प्रदीप मिश्रा की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है। वह इन दिनों सभी ब्रजवासियों के निशाने पर हैं साथ ही सभी सनातनी उनके विरोध में हैं। सौरभ गौड़ ने कहा कि जिन गोस्वामी तुलसीदास ने रामचरितमानस और हनुमान चालीसा जैसे महान ग्रंथ और रचनाएं की हों उन्हें गंवार कहना कितना उचित है?

वहीं इस बारे में ब्रह्मण सेवा संघ के अध्यक्ष आनंद वल्लभ गोस्वामी ने कहा है कि प्रदीप मिश्रा को माफी मांगनी चाहिए. क्योंकि, जिस संत ने पूरे देश और दुनिया को भगवान राम और हनुमान जी के बारे में बताया है उनके लिए गंवार जैसा शब्द उचित नहीं है। इससे पहले राना रानी विवाद को लेकर ब्रज वासियों ने विरोध प्रदर्शन किया है और प्रदीप मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग भी की थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static