बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल आज से शुरू, कामकाज ठप

punjabkesari.in Friday, Dec 21, 2018 - 03:24 PM (IST)

लखनऊः अखिल भारतीय बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन के आह्वान पर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीयकृत बैंकों में बैंक अधिकारी हड़ताल पर रहे जिससे बैंकों में कामकाज ठप रहा। आफीसर्स कन्फेडरेशन के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी ने बताया कि वेतन विसंगति, एनपीए वसूली, पेंशन अद्यतन पुनरीक्षण एवं एवं पारिवारिक पेंशन में सुधार जैसी मांगों को लेकर शुक्रवार को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर हैं।

उन्होंने बताया कि आज से लगातार छह दिन बैंकों का कामकाज प्रभावित होगा। 22 दिसंबर को चौथे शनिवार और 23 को रविवार होने के चलते बैंकों में अवकाश होगा। 24 दिसंबर सोमवार को बैंक खुलेंगे। अगले दिन 25 दिसंबर को क्रिसमस का अवकाश और 26 दिसंबर को अधिकारियों के साथ बैंक कर्मचारी भी हड़ताल में शामिल होंगे, इसके चलते बुधवार को भी बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

तिवारी ने बताया कि बैंककर्मी बैंकों के मर्जर का विरोध करते हुए वेतन निर्धारण और 11वां वेतनमान फौरन दिए जाने की मांग कर रहे हैं। बैंककर्मी 11वें वेतनमान की मांग को लेकर इसके पहले मई में भी हड़ताल पर थे। इसके बाद भी मांगों की सुनवाई नहीं होने के कारण आज फिर एसोसिएशन ने हड़ताल की अपील की है। कई दिनों तक कामकाज नहीं होने के कारण आगामी कुछ दिनों में लोगों को इस समस्या से रूबरू होना पड़ सकता है। राजधानी लखनऊ में आज लगभग सभी राष्ट्रीय बैंक बंद हैं। प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कानपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, बरेली, अलीगढ़, मेरठ, फैजाबाद समेत सभी जिलों से बैंकों में हड़ताल की सूचनायें मिल रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static