Navratri 2022: व्रतधारियों की जान के लिए आफत बना कुट्टू का आटा, शामली में दर्जनों लोगों की बिगड़ी हालत... अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Sunday, Apr 03, 2022 - 02:27 PM (IST)

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली में नवरात्रि पर फलाहार के रूप में खाए जाने वाला कुट्टू का आटा व्रतधारियों के लिए जान की आफत बन गया। कुटटू के आटे के पकवान खाने से दर्जनों लोगों की हालत खराब हो गई, जिनमें से कुछ लोग सरकारी अस्पताल में तो कुछ लोगों का प्राइवेट चिकित्सक के यहां उपचार चल रहा है।

बता दें कि शामली के कस्बा थानाभवन में नवरात्रि का व्रत खोलने के लिए बाजार से खरीद कर लाए कुट्टू का आटा खाने से कुछ लोगों की अचानक तबीयत खराब हो गई। कुट्टू का आटा से बना पकवान खाने से उल्टी एवं चक्कर आने की शिकायत के बाद थानाभवन के हाफिज दोस्त निवासी कृष्णपाल के परिवार के दो लोगों को सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। उसका कहना है कि उनके पड़ोस में रहने वाले 6 और लोगों की तबीयत खराब है जिनका प्राइवेट चिकित्सक के यहां उपचार चल रहा है। वहीं 2 लोगों की तबियत ज्यादा खराब होने के कारण उन्होंने उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है।

वहीं जानकारी के अनुसार कस्बे में करीब दर्जनों लोगों की हालात कुट्टू का आटा खाने से खराब हुई है। लोगों ने बताया कि उन्हें कुट्टू का आटा खाने के बाद से उल्टी लग रही है और चक्कर आ रहे हैं। वह बाजार से खरीद कर कुट्टू का आटा लाए थे। कुट्टू का आटा खाने से लोगों की तबीयत बिगड़ने का मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। मिलावट खोरी पर नकेल कसने के खाद्य विभाग के दावे इस घटना से हवा हवाई दिखाई दे रहे हैं।

जिनकी तबीयत खराब हुई है उनमें स्नेहलता पत्नी धर्मपाल, मीनाक्षी पुत्री धर्मपाल, लाला पुत्र पप्पू, रामलेश पत्नी पप्पू, बेबी पत्नी लाला, सारिका पत्नी संजीव, तथा महिपाल की पत्नी गीता तथा पुत्री पूजा शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static