Nepal plane crash: नेपाल विमान हादसे में गाजीपुर के 5 युवा शामिल, अब तक 68 लोगों के शव बरामद

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 01:27 AM (IST)

लखनऊ, Nepal plane crash: नेपाल में हुए विमान हादसे की वजह से मारे गए लोगों में 5 उत्तर प्रदेश स्थित गाजीपुर जिले के निवासी थे। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने रविवार को फोन पर बताया, "नेपाल में हुए विमान हादसे में गाजीपुर के रहने वाले सोनू जायसवाल, संजय जायसवाल,  अनिल राजभर, अभिषेक कुशवाहा और विशाल शर्मा भी शामिल हैं। वे कासिमाबाद तहसील के विभिन्न गांवों के रहने वाले थे।" उन्होंने बताया, "मृतकों के परिवारों से संपर्क किया जा रहा है। हमारे उपजिलाधिकारी तथा अन्य अफसर उनसे मुलाकात कर रहे हैं।"
PunjabKesari
अखौरी ने बताया, "हम दूतावास के संपर्क में भी हैं। नेपाल में बचाव कार्य जारी है। फिलहाल रात होने के कारण यह रुक गया है लेकिन यह कल दोबारा शुरू होगा। शव प्राप्त होने के बाद हम आवश्यक कार्यवाही करेंगे।" गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक व जनसंपर्क अधिकारी आलोक त्रिपाठी ने बताया कि जिले के मारे गए लोगों में से विशाल शर्मा भदेसर क्षेत्र के अलावलपुर चट्टी गांव के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि सोनू जायसवाल का चक जैनब और अलावलपुर चट्टी दोनों ही जगह मकान हैं, मगर वह इन दिनों सारनाथ में रह रहे थे। त्रिपाठी ने बताया कि अनिल राजभर भी भदेसर क्षेत्र के चक जैनब इलाके के रहने वाले थे जबकि अभिषेक कुशवाहा नोनहरा थाना क्षेत्र के धरवा के निवासी थे। हादसे में मारे गये पांचवें भारतीय नागरिक संजय जायसवाल के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया "हो सकता है कि वह पुश्तैनी रूप से गाजीपुर से जुड़े हों लेकिन अभी इस बारे में कोई पक्की जानकारी नहीं मिल पाई है। मिली सूचना के मुताबिक वह काठमांडू में रह रहे थे।"
PunjabKesari
गौरतलब है कि नेपाल में पिछले 30 साल में हुए सबसे भीषण हादसों में से यह एक है। यह यात्री विमान पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय रविवार को नदी घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई। विमान में पांच भारतीय नागरिकों समेत 72 लोग सवार थे। नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) ने बताया कि यति एअरलाइन के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने पूर्वाह्न 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static