नवजात बच्‍ची की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मां की कोरोना रिपोर्ट आई थी निगेटिव

punjabkesari.in Thursday, May 27, 2021 - 03:18 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक नवजात बच्ची की रिपोर्ट कोरोनापॉज़िटिव आई है। वहीं इस मामले देश के विशेज्ञा को हैरान में डाल दिया है। कि आखिर यह कैसे हो सकता है। डॉक्टरों की माने तो यदि मां की रिपोर्ट पॉजिटिव है तो ज्यादा संभावना होती है कि बच्चे में संक्रमण हो सकता है। परंतु यदि मां पॉजिटिव नहीं है तो ऐसा नहीं हो सकता है।

बता दें कि यह मामला वाराणसी के सर सुन्दर लाल अस्पताल का बताया जा रहा है जहां पर मां की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बावजूद उसके गर्भ से जन्‍मी नवजात बच्ची की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। फिलहाल डॉक्टर्स की टीम इस नए तरीके के केस पर असमंजस में है। वहीं इस संबंध में सीएमओं ने बताया यह देश और दुनिया का पहला ऐसा मामला है जहां पर मां की रिपोर्ट निगेटिव है और नवजात की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने कहा इस मामले में दोबारा जांच कराने की आवश्यकता है। कि आखिर यह कैसे संभव है।

नवजात बच्‍ची के पिता ने बताया प्रेग्नेंट थी और उनका इलाज बीएचयू से चल रहा था। जहां पर ऑपरेशन से पहले डॉक्टरों ने उनसे कोरोना रिपोर्ट की डिमांड की, उसके बाद ऑपरेशन करने की सलाह दी। इस उन्होंने कोरोना जांच कराई तो उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई फिर उनका ऑपरेशन हुआ। उन्होंने बताया बच्ची की रिपोर्ट आने से हम लोग असमंजस में है कि आखिर यह कैसे हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static