नए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने किया पद ग्रहण, आज से संभालेंंगे यूपी का कार्यभार

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 12:43 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने लोकभवन में पद ग्रहण किया। दुर्गाशंकर मिश्रा आज से ही यूपी का कार्यभार संभालेंगे। बता दें कि  राज्य सरकार के नियुक्ति अनुभाग में विशेष सचिव धनन्जय शुक्ला की ओर से गुरुवार को जारी परिपत्र में मिश्रा को कार्यभार ग्रहण करने के बारे में सूचित किया गया है। वहीं, नए मुख्य सचिव के स्वागत के लिए लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश एयरपोर्ट पहुंचे थे।

पद ग्रहण करने के दौरान दुर्गा शंकर मिश्रा ने प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद किया। उन्होंने कहा मैं दफ्तर में बैठकर नहीं फील्ड पर जाकर काम करने वाला हूं। यूपी पहले पीछे हुआ करता था। आज यूपी देश मे विभिन्न पायदान पर आगे बढ़ा है। यूपी के 100% शहर ओडीएफ हुए। मैं सभी शहरो को ओडीएफ प्लस करूंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा यूपी में चुनाव होने वाला है। मैंने इलेक्शन कमीशन को आश्वस्त किया है कि सभी कर्मियों अफसरों का वैक्सिनेशन होगा। कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन कराऊंगा। स्वास्थ्य को लेकर हमारे लिए चुनौती है। नए मुख्य सचिव ने कहा कि यूपी में पिछले साढ़े 4 साल में बड़ा परिवर्तन हुआ है। पूरे यूपी का दौरा करूंगा और अफसरों के साथ रिव्यू मीटिंग करूंगा।

नए मुख्य सचिव ने कहा  कि कृषि, स्वास्थ्य, सहित सभी विभागों के कामकाज को देखूंगा, सीएम के मार्गदर्शन में प्रदेश को बेहतर करने का काम किया जाएगा। अपने प्रदेश को देने का मौका मिला है, उसमें पीछे नहीं रहूंगा, मैं पीएम मोदी के सपने को साकार करने का काम करेंगे, सीएम योगी ने बहुत मेहनत किया है प्रदेश के विकास को लेकर, इस काम को हम आगे बढ़ाएंगे।

उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार की ओर से बुधवार को जारी नियुक्ति आदेश में 1984 बैच के आईएएस अधिकारी मिश्रा को उत्तर प्रदेश का मुख्य सचिव नियुक्त किया गया था। वह निवर्तमान मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी का स्थान लेंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मिश्रा गुरुवार को ही कार्यभार ग्रहण करने के बाद मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा की अगुवाई वाले चुनाव आयोग के उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मंडल के साथ उप्र में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा बैठक में शामिल होंगे। गौरतलब है कि आयोग का 13 सदस्यीय दल उप्र में संभावित विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिये 28 से 30 दिसंबर तक के दौरे पर है।

आयोग का दल राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों सहित चुनाव प्रक्रिया से जुड़े अन्य पक्षों के साथ पिछले तीन दिनों से जारी बैठकों के बाद आज राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ निर्णायक बैठक करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static