अंबेडकरनगर में NIA की बड़ी कार्रवाई, देश विरोधी गतिविधियों में शामिल आरोपी को किया अरेस्ट

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 02:22 PM (IST)

अम्बेडकरनगर, (कार्तिकेय द्विवेदी): अम्बेडकर नगर जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र में दरवेशपुर गांव में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) की टीम ने देश विरोधी गतिविधियों में शामिल बाबूलाल नाम के व्यक्ति के घर पर छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया है। इस कार्रवाई से गांव में हड़कंप मच गया। यह घटना पूरे जिले में चर्चा का विषय बन गई है। दरअसल, आरोपी बाबूलाल के खिलाफ 2023 में एनआईए ने हैदराबाद में  केस दर्ज कराया था।

अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनआईए की टीम ने बाबूलाल के पास से चार अलग अलग बैंकों के पासबुक, आधार कार्ड, पैनकार्ड, को बरामद किया है। बाबूलाल के विरुद्ध एनआईए ने आईपीसी की धारा 120 बी और 121 के अलावा यूपीए की धारा 15 और OSA की धारा 3 के तहत केस दर्ज किया है। एनआईए की टीम में हैदराबाद के अलावा लखनऊ के अफसर समेत एनआईए की चार सदस्यीय टीम  शामिल रही । इस दौरान आरोपी से लगभग चार घंटे तक एनआईए की टीम ने पूछताछ की। फिलहाल  NIA की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें:- सेना में रहकर ISI के लिए जासूसी कर रहा था सौरभ शर्मा, NIA कोर्ट ने दोषी ठहराते हुए सुनाई कठोर कारावास की सजा

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के एक पूर्व भारतीय सैन्य कर्मी को यहां एनआईए की एक विशेष अदालत ने पाकिस्तान से जुड़े जासूसी मामले में दोषी ठहराया और कठोर कारावास की सजा सुनाई। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा बुधवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि जांच के अनुसार, भारतीय सेना में रहे सौरभ शर्मा को पाकिस्तान के रक्षा/आईएसआई एजेंट द्वारा संचालित एक छद्म नाम वाली संस्था द्वारा जासूसी रैकेट में फंसाया गया था। बयान में कहा गया है कि उसने भारतीय सेना के बारे में प्रतिबंधित और गोपनीय जानकारी फर्जी नाम के जरिए साझा की थी। इसमें कहा गया है कि लीक हुई जानकारी में भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों से संबंधित संवेदनशील विवरण शामिल थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static