नितिन अग्रवाल ने परखी जालौन में विकास कार्यो की हकीकत, अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 08:52 PM (IST)

उरई: उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल ने सोमवार को जालौन जिले में जारी विकास कार्यो की समीक्षा की और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये। रानी लक्ष्मीबाई विकास भवन सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में अग्रवाल ने अधिकारियों से कहा कि वे जनता की समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण करना सुनिश्चित करें। केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं को अंतिम पात्र लाभार्थियों तक इसका लाभ दिया जाए। जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार करें ताकि आम लोगों तक उसका लाभ पहुंच सके।      

उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता व समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए। अधिकारी अपने कार्यालय में शिकायत ही पत्रों का रजिस्टर अलग से बनाए तथा शिकायत पत्रों का निस्तारण गुणवत्ता परक एवं समयबद्ध ढंग से कराना सुनिश्चित करें। स्कूल चलो अभियान के तहत स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन किया जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त न बरती जाए।      

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि गौशालाओं में गोवंश के लिए छाया पानी भूसा आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। लोगों को भूसा दान करने के लिये प्रोत्साहित किया जाए। प्रत्येक गौशालाओं में उनकी देखरेख करने के लिए एक केयरटेकर अवश्य रहे। पशुओं का टीकाकरण शत प्रतिशत किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static