नितिन गडकरी बोले- ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए सरकार की ओर से कई सहूलियतें

6/9/2021 9:48:06 PM

प्रयागराजः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए सरकार की ओर से कई सहूलियत सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है जिसका लाभ लेते हुए लोगों को इस महामारी से लड़ने मेंं अपनी भागीदारी निभानी चाहिए। गडकरी ने बुधवार को सरस्वती हाईटेक सिटी नैनी (प्रयागराज) में प्रभाव्य इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमटेड द्वारा लगाये जा रहे आक्सीजन प्लांट का वर्चुअल शिलान्यास किया। इस अवसर उन्होने कहा कि देश में फैली महामारी से लड़ने के लिए सामर्थ्य लोगों को आगे आना चाहिए, जिससे इस महामारी को आसानी से हराया जा सके।

उन्होंने आक्सीजन प्लांट लगा रहे प्रभाव्य इंडस्ट्रीज के मैंनेजिंग डायरेक्टर उमेश जायसवाल की प्रशंसा करते हुए कहा समाज की सेवा करने के लिए और लोगो को भी आगे आना चाहिए। केन्द्र की सरकार हर सम्भव मदद करने के लिए प्रदेश सरकार के साथ खड़ी है। गडकरी ने कहा कि 50 बेड से बड़े हॉस्पिटल के पास खुद का ऑक्सीजन प्लांट होना चाहिए। तीसरी लहर में आक्सीजन के बिना किसी की मृत्यु न हो, इसके लिए हमें प्रण करके आगे प्रयास करना चाहिए साथ ही हमें वैक्सीनेशन को भी आगे बढ़ाना होगा। 

गडकरी ने कहा कि लोगो को जागरूक करें और लोगों में भ्रम न फैले इसके प्रयास होने चाहिए। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि गरीबों की सेवा सबसे बड़ी सेवा है। इस महामारी में लोग दूसरों की नि:स्वार्थ सेवा करें। केन्द्र सरकार प्रदेश सरकार के साथ हमेशा से खड़ी है। उन्हें रेमडिसिवरए वैंटीलेटर आदि की आपूर्ती उनकी जरूरत के हिसाब से की जायेगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static