नहीं थम रहा AMU का विवाद, छात्रों ने दी आंदोलन तेज करने की धमकी

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 04:52 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों का धरना आज लगातार 11 वें दिन भी जारी है, इस बीच छात्र संघ के नेताओं ने मांगे पूरी नहीं होने पर आज शाम से आंदोलन और तेज करने की घोषणा की है। 

एएमयू छात्र संघ के अध्यक्ष मशकूर उस्मानी ने कहा कि कल शाम छात्रसंघ की एक आम सभा हुई जिसमें फैसला लिया गया कि अगर जिला प्रशासन ने परिसर में हंगामा करने वाले तथा कथित हिन्दू संगठन के सदस्यों के खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं की तो आज रात से क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की जाएगी। छात्रों की एक मांग यह भी है कि उन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए जिन्होंने एएमयू छात्रों पर लाठीचार्ज के आदेश दिए थे। लाठीचार्ज में कई छात्र घायल हुए थे। 

कल रात एएमयू छात्रसंघ के नेताओं ने जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह से मुलाकात कर आज शाम तक उनकी मांगों पर विचार कर उनका हल निकालने की मांग की थी। छात्रसंघ का कहना है कि हमें मामले का ठोस हल निकलने की आशा है। इस संबंध में सवाल करने पर जिलाधिकारी ने कहा कि छात्रों का धरना जारी रहने तक बातचीत की कोई संभावना नहीं है। दूसरी ओर हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने कल शाम रामलीला मैदान में धरना दिया और जिन्ना की तस्वीर हटाए जाने की मांग की। इसके अलावा इन कार्यकर्ताओं की मांग थी कि एएमयू परिसर में कथित तौर पर हो रही देश-द्रोही गतिविधियों की जांच की जाए। इस बीच पड़ोसी जिले गजरौला में एक हिन्दू संगठन ने एएमयू से जिन्ना की तस्वीर हटाने वाले के एक लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की है।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static