कानपुर में 12 युवकों ने की थी छात्र से हैवानियत; निर्वस्त्र कर की पिटाई, फिर प्राइवेट पार्ट में ईंट बांधकर लगा दी थी आग

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 01:34 PM (IST)

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक छात्र की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था। इसमें छात्र को निर्वस्त्र कर जमकर पीटा गया और फिर प्राइवेट पार्ट में ईंट बांधकर जलाया गया। छात्र चीखता और चिल्लाता रहा, लेकिन आरोपियों को कोई दया न आई। इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया है और 12 आरोपियों को वीडियो व पूछताछ के आधार पर चिह्नित किया है। इनमें से पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

PunjabKesari
जानिए क्या है पूरा मामला
यह घटना शहर के काकादेव इलाके की है। यहां पर पांडुनगर में रहकर नीट की तैयारी कर रहे छात्रों ने ऑनलाइन गेम में हारे रुपये की वसूली करने के लिए साथी छात्र की जमकर पिटाई की है। उन्होंने छात्र को निर्वस्त्र कर पीटा। फिर उसके प्राइवेट पार्ट में ईंट बांधकर लटका दी। जब इतने से भी उनका दिल ना भरा तो उन्होंने उसे जलती लकड़ी से दागकर यातनाएं दीं। आरोपियों ने इस हैवानियत का वीडियो भी बनाया और फिर उसे वायरल कर दिया।

PunjabKesari
युवक ने दोस्तों के साथ बाजी लगाकर खेला था ऑनलाइन गेम
बताया जा रहा है कि इटावा जिले के लवेदी थानाक्षेत्र में रहने वाले पेट्रोल पंप कर्मी का 17 वर्षीय इंटर पास बेटा 18 अप्रैल को पांडुनगर निवासी गांव के युवकों से मिलने आया था। यहां उसने दोस्तों के साथ बाजी लगाकर ऑनलाइन एविएटर गेम खेला, जिसमें वह 20 हजार रुपये हार गया। युवकों ने रुपये मांगे तो बाद में देने की बात कही। दो दिन तक रुपये न देने पर 20 अप्रैल को आरोपियों ने उसे कमरे में निर्वस्त्र किया और बंधक बनाकर पीटा। इसके बाद नाजुक अंग से रस्सी बांधकर ईंट लटका दी। इसके बाद नाबालिग को इस शर्त पर छोड़ा कि जल्द रुपये नहीं दिए तो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे। वीडियो वायरल होने के बाद छात्र काफी सदमे में है। अमानवीयता का शिकार छात्र इस कदर सहमा हुआ है कि पुलिस के सामने भी मुंह खोलने से डरता रहा। बार-बार बोल रहा था कि सर छोड़ दीजिए। अगर मैंने उन लोगों के खिलाफ कुछ बोला तो मुझे नहीं छोड़ेंगे।

PunjabKesari
पुलिस ने किया घटना का पर्दाफाश
जानकारी होने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस ने 12 आरोपियों को वीडियो व पूछताछ के आधार पर चिह्नित किया है। दूसरी ओर पीड़ित की तहरीर के आधार पर काकादेव थाने में आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रयास सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, पुलिस का कहना है कि जो सात वीडियो प्रचलित हुए थे, उसके आधार पर पुलिस ने तनय चौरसिया उर्फ तन्मय निवासी एन ब्लाक रानीगंज थाना काकादेव, अभिषेक कुमार निवासी ग्राम श्रीनगर थाना कोतवाली जनपद महोबा, योगेश विश्वकर्मा निवासी ग्राम भिटिया पोस्ट लारा थाना बांसी जनपद सिद्धार्थनगर, संजीव कुमार यादव निवासी ग्राम दडवा पोस्ट खालिसपुर जनपद जौनपुर, हरगोविन्द तिवारी उर्फ केशव तिवारी ग्राम व पोस्ट ईकरी लखना थाना लवेदी जनपद इटावा और शिवा त्रिपाठी निवासी सोनवर्षा थाना बकेवर इटावा को गिरफ्तार कर लिया है। इनके अलावा नितिन, अनुज, पंकज, हर्षित, उदय और आकाश के नाम भी प्रकाश में आए हैं। इनकी गिरफ्तारी के प्रयास भी किए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static