Noida Authority: नोएडा के किसानों को नए साल का तोहफा, प्राधिकरण ने जमीन के लिए दिया जाने वाला मुआवजा बढ़ाया;  जानिए नया रेट

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 02:54 AM (IST)

नोएडा, Noida Authority: नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने अपने क्षेत्र के किसानों को नए साल का तोहफा दिया है। दरअसल, जमीन खरीदने की मुआवजा दरों में अच्छी खासी बढ़ोतरी की गई है। बुधवार को नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक हुई। जिसमें किसानों से आपसी समझौते के आधार पर ली जाने वाली जमीन के बदले मुआवजा दर बढ़ाने का प्रस्ताव पेश किया गया। बोर्ड ने प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़ें- Jitendra Singh: केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान- ‘राहुल गांधी की यात्रा में देश को तोड़ने और नफरत को जोड़ने वाले लोग शामिल’
PunjabKesari
मुआवजा दर में 264 रुपये प्रति वर्ग मीटर की बढ़ोतरी
बता दें कि नोएडा प्राधिकरण ने किसानों से जमीन खरीदने की दर प्रति वर्ग मीटर 5,060 रुपये से बढ़ाकर 5,324 रुपये करने की घोषणा की है। इसके साथ ही मुआवजा दर में 264 रुपये प्रति वर्ग मीटर की बढ़ोतरी की गई है। प्राधिकरण ने यह भी कहा कि वह ग्रुप आवासीय परियोजनाओं और स्पोर्ट्स सिटी भूखंडों में बकाये के भुगतान के लिए एक योजना लेकर आएगा ताकि मकान खरीददारों को रजिस्ट्री में मदद मिले। उसने रियल एस्टेट डेवलेपर्स द्वारा परियोजनाओं के पूरा होने की समयावधि से जुड़े प्रावधानों में भी संशोधन किया। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari) और उत्तर प्रदेश वित्त निगम के प्रबंध निदेशक राजशेखर भी यहां हुई बैठक में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- School Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा में 8वीं तक के स्कूल 1 जनवरी तक रहेंगे बंद, जारी रहेगी ऑनलाइन क्लास
PunjabKesari
सरकार के बाद नोएडा अथॉरिटी ने भी मुआवजा बढ़ाने का किया ऐलान
गौरतलब है कि पिछले महीने पहले ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण (Greater Noida Development Authority) और फिर यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी ने मुआवजा दरों में इजाफा किया है। उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Noida International Airport) के लिए किए जा रहे भूमि अधिग्रहण में एकमुश्त ऐतिहासिक मुआवजा वृद्धि की है। अब बुधवार को नोएडा अथॉरिटी ने भी मुआवजा बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static