नोएडा: साइबर अपराधियों ने बुजुर्ग महिला से 1.30 करोड़ रुपये ठगे, पीड़ित की तहरीर पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 06:57 PM (IST)

नोएडा: जिले में साइबर अपराधियों ने एक बुजुर्ग महिला को कथित तौर पर पार्सल में मादक पदार्थ और अन्य गैरकानूनी सामान होने का डर दिखाकर उससे 1.30 करोड़ रुपये ठग लिये। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। सेक्टर-49 के सी ब्लॉक की निवासी शुचि अग्रवाल ने शुक्रवार रात इस संबंध में साइबर अपराध थाने में शिकायत दर्ज कराई। साइबर अपराध थाने के प्रभारी विजय कुमार गौतम ने बताया कि शिकायत के अनुसार 13 जून को महिला के मोबाइल फोन पर एक अनजान नंबर से फोन आया और फोन करने वाले ने खुद को एक नामी कंपनी की मुंबई शाखा का कर्मचारी बताया।

उन्होंने बताया, ‘‘उसने महिला से कहा कि उनका एक पार्सल पकड़ा गया है जिसमें मादक पदार्थ, अवधि समाप्त पासपोर्ट समेत अन्य सामान है जिसकी पूछताछ के लिए या तो उन्हें मुंबई आना पड़ेगा या फिर ऑनलाइन ही मुंबई पुलिस के नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों से जुड़ना होगा। इसके बाद महिला को ‘स्काइप कॉल' पर जोड़ा गया।'

गौतम ने कहा, ‘‘इस मामले से बाहर निकलने के नाम पर महिला से एक करोड़ 30 लाख रुपये हस्तांतरित करा लिए गए।'' सहायक पुलिस आयुक्त (साइबर अपराध) विवेक रंजन राय ने बताया कि इस तरह के गिरोह पर शिकंजा कसने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है और जल्द ही ठगी में शामिल गिरोह का पर्दाफाश कर बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा। 

ये भी पढ़ें:- UGC-NET Exam: प्रश्नपत्र लीक मामले में सीबीआई ने यूपी में एक संदिग्ध से की पूछताछ

लखनऊ /नयी दिल्ली: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी-नेट) का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में शनिवार को एक व्यक्ति से पूछताछ की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रश्नपत्र का एक हिस्सा त्वरित संदेश सेवा ‘टेलीग्राम' पर पोस्ट करने वाले संदिग्ध को जिले के पडरौना कोतवाली ले जाया गया जहां सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की टीम उससे पूछताछ कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static