नोएडा: घर में सीवर साफ करने के दौरान दो मजदूरों की मौत, जहरीली गैस की चपेट में आए

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 11:14 AM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक मकान के सीवर में सफाई करने उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। घटना की जानकारी होने पर आज शनिवार को पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं इस घटना में परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। 

नोएडा सेक्टर-20 थाना प्रभारी निरीक्षक डी.पी. शुक्ल ने बताया कि सेक्टर 26 के ए- ब्लॉक में रहने वाले एक व्यक्ति के घर में शनिवार सुबह दो मजदूर सीवर की सफाई करने के लिए आए थे। उन्होंने बताया कि सफाई करते समय दोनों जहरीली गैस की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई है। अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान नूनी मंडल और तपन मंडल के रूप में हुई, जो सेक्टर नौ के रहने वाले थे। शुक्ल ने बताया कि घटना के बाद काफी संख्या में सफाई कर्मी मौके पर पहुंच गये और पुलिस से मकान मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। 

मृतकों को मुआवजा दिए जाने की भी मांग
सफाईकर्मियों ने मृतकों को मुआवजा दिए जाने की भी मांग की है। सफाई कर्मियों ने बताया कि सेफ्टी टैंक संकरी गली में बना था और वहां सुरक्षा संबंधी कोई उपाय नहीं किये गये थे। उन्होंने बताया कि जैसे ही मजदूरों ने सेफ्टी टैंक खोला उसमें से जहरीली गैस निकली, जिसकी चपेट में आने से दोनों मजदूरों की मौत हो गयी। 

पीड़ित पक्ष द्वारा किसी प्रकार की कोई तहरीर नहीं दी गई- पुलिस
इस संबंध में पुलिस का कहना है कि पीड़ित पक्ष द्वारा किसी प्रकार की कोई तहरीर फिलहाल नहीं दी गई है। घर वालों के तरफ से तहरीर प्राप्त होने के बाद अग्रिम विधि कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में मजदूरों को बुलाने वाले मकान मालिक सहित अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच की जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static