उत्तर प्रदेश में पुलिस मित्र तो नहीं, अन्याय का पर्याय जरूर बन गयी: अखिलेश

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 07:36 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की पुलिस मित्र तो नहीं बन सकी लेकिन अत्याचार और अन्याय का पर्याय जरूर बन गई है।  यादव ने शनिवार को यहां जारी बयान में कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक जितने प्रवचन दें पुलिस की कार्यशैली बदलने वाली नहीं है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार के जंगलराज में पुलिस मित्र तो नहीं बन सकी, अत्याचार और अन्याय का पर्याय जरूर बन गई है। अपराधियों को जरा भी खौफ नहीं रह गया है। वे बेखौफ हो भी क्यों न जब पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी उनकी साजिशों में शरीक हो जाते हैं। उत्तर प्रदेश में जनता के जानमाल की सुरक्षा नहीं रह गई है।

यादव ने कहा कि अलीगढ़ में ज्वैलर्स के यहां गनप्वाइंट पर 35 लाख के गहने और 40 हजार की नकदी लूट कर अपराधी फरार हो गए। इस दिनदहाड़े हुई लूट से जनता अपने को असुरक्षित महसूस करती है। लोगों में भय है कि अब भाजपा राज में उनकी सुरक्षा नहीं हो सकती है। यह प्रदेश में ध्वस्त कानून व्यवस्था की ज्वलंत मिसाल है।

उन्होंने कहा कि लोगों में असुरक्षा और दहशत के पीछे यह भी कारण है कि स्वयं प्रशासन में ऊंचे पदों पर बैठे अधिकारी भी अपराधियों के संरक्षणदाता बन रहे हैं। आईएएस-आईपीएस जब दबंगों और जनता को ठगी से लूटने वालों की तरफदारी करेंगे तो जनता किससे न्याय की आशा करे। यादव ने कहा कि बिजनौर में तो एक महिला पुलिसकर्मी को अपने अपर पुलिस अधीक्षक से ही खतरा लगा है तो फिर कहां है कानून का राज। महिला पुलिस ही सिस्टम में बैठे भेडियों से सुरक्षित नही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static