अब बच्चों को शिकार बना रहा है कोरोना, स्कूल प्रशासन ने जारी किया निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 07:47 PM (IST)

प्रयागराज: गाजियाबाद और नोएडा के कई स्कूलों में कोरोना संक्रमित छात्रों और शिक्षकों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है जिससे एक बार फिर से डर का माहौल देखने को मिल रहा है। बीते कई दिनों से नोएडा और गाजियाबाद के स्कूलों में छात्र  कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं । जिसकी वजह से वहा के कई स्कूलों को बंद कर दिया गया और ऑनलाइन क्लासेस की शुरुआत कर दी गई है। इसी कड़ी में प्रयागराज के कुछ स्कूल जागरूक नजर आ रहे हैं । बच्चों  में कोरोना न फैले  इसके लिए बेथनी कॉन्वेंट स्कूल प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने का निर्देश जारी कर दिया है।

PunjabKesari

स्कूल प्रशासन का कहना है कि बच्चों में संक्रमण न फैले और फिर से कोरोना की लहर ना आए इसके लिए उन्होंने छात्रों ,शिक्षकों और अभिभावकों को कोरोना गाइडलाइन पालन करने के कड़े निर्देश दिए हैं। बेथनी कॉन्वेंट स्कूल का रियलिटी टेस्ट करने पहुंची हमारी टीम ने देखा कि स्कूल गेट से ही छात्रों को कोरोना गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है। छात्रों का थर्मल स्कैनिंग के बाद ही स्कूल में प्रवेश दिया जा रहा ।  साथ ही साथ सेनेटाइजर टनल के बाद ही छात्र क्लास में प्रवेश कर रहे है ।

PunjabKesari

क्लास रूम में भी अधिकतर सभी छात्र  कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए नजर आ रहे हैं , चेहरे पर मास्क के साथ ही साथ सेनेटाइजर भी दिखाई दे रहा है । स्कूल पढ़ने आए छात्रों का कहना है कि स्कूल कड़ाई से  कोरोना गाइडलाइन का पालन करा रहा है और छात्र भी जागरूक हैं क्योंकि जिस तरीके से बीते 2 सालों से कोरोना का कहर देखने को मिला है उससे छात्र भी खुद से जागरूक होते हुए दिखाई दे रहे हैं।

PunjabKesari

उधर  बेथनी कान्वेंट स्कूल की मैनेजर सिस्टर ज़ीना का कहना है कि गाजियाबाद, नोएडा मैं जिस तरीके से कई स्कूलों में कोरोना केस देखने को मिले हैं उसके बाद से ही स्कूल प्रशासन कोरोना गाइडलाइन के प्रति और सख्त हो गया है ।छात्रों को जागरूक किया जा रहा है साथ ही साथ उनके अभिभावकों को भी जागरूक करने का काम भी किया जा रहा है ।स्कूल के कई अलग अलग जगह पर सैनिटाइजर रखा गया है । साफ सफाई का विशेष ध्यान भी रखा जा रहा है। इसके साथ ही कोरोना ना फैले इसके लिए हर संभव प्रयास भी किया जा रहा है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि 2 साल के बाद खुले स्कूलों में एक बार फिर से रौनक दिखाई दे रही है ,लेकिन गाजियाबाद और नोएडा के स्कूलों  में लगातार बढ़ रहे केसेस ने चिंता बढ़ा दी है ।ऐसे में प्रयागराज के स्कूलों में कोरोना ना फैले इसके लिए कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराने के लिए निर्देश दे दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static