अब आगरा में IT Raid का एक्शन, एक साथ 3 कारोबारियों के ठिकानों पर की छापेमारी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 04, 2022 - 11:59 AM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश में IT विभाग एक्शन मोड में नजर आ रही है। इनकम टैक्स की छापेमरी का रुख इत्र व्यापारियों के बाद अब बड़े-बड़े बिल्डरों और शू एक्सपोर्टर्स के कारोबारियों की तरफ कर दिया गया है। इसी कड़ी में आगरा में इनकम टैक्स विभाग ने तीन अलग-अलग जगह छापेमारी की है। यह छापेमारी आगरा के बडे़ शू एक्सपोर्ट्स के यहां हुई है। इसमें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी हैं। एक बडे़ शू कारोबारी ने छापों की पुष्टि की है। नोएडा में एसीई ग्रुप पर इनकम टैक्स विभाग द्वारा छापेमारी की गई है। 

सूत्रों के अनुसार आगरा के लाजपत कुंज निवासी शू एक्सपोर्टर विजय आहूजा और मनु अलग के आवास पर सुबह इनकम टैक्स की टीम पहुंची है। मनु अलख को अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है। अभी कुछ माह पहले अखिलेश यादव मनु अलग की माता के निधन के बाद 6 सितंबर 2020 को उनके घर भी आए थे। हालांकि मनु का राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। इसके अलावा आगरा की महिला शू एक्सपोर्टर मानसी चंद्रा विजय नगर स्थित आवास पर भी आयकर विभाग की टीम पहुंची है

इधर, आयकर विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के बड़े बिल्डरों में शुमार और अखिलेश के करीबी बताए जाने वाले अजय चौधरी के ठिकानों पर रेड मारी है। इनकम टैक्स अधिकारी सुबह से ही ACE ग्रुप के नोयडा, दिल्ली और आगरा में स्थित दफ्तरों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी कर रहे हैं। इनकम टैक्स के सूत्रों के मुताबिक, ACE ग्रुप के चीफ अजय चौधरी बहुत दिनों से इनकम टैक्स के राडार पर थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static