एनटीपीसी रायबरेली को राजभाषा के संवर्धन के लिये मिला साहित्य शिखर सम्मान

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 08:13 PM (IST)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश में रायबरेली के ऊंचाहार में स्थित नेशनल थर्मल पावर कारपोरेशन (एनटीपीसी) को राजभाषा के प्रचार और संवर्धन के लिए ‘साहित्य शिखर सम्मान' से नवाजा गया है।     

एनटीपीसी ऊंचाहार की प्रवक्ता कोमल शर्मा ने शनिवार को बताया कि एनटीपीसी की ऊंचाहार इकाई को राजभाषा कार्यान्वयन में उत्कृष्टता के लिए वर्ष 2021-22 का ‘साहित्य शिखर सम्मान' प्रदान किया गया। एनटीपीसी ऊंचाहार को यह पुरस्कार अन्तररष्ट्रीय हिंदी परिषद एवं जगदम्बी प्रसाद यादव स्मृति प्रतिष्ठान के संयुक्त तत्वावधान में आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर गंगटोक (सिक्किम) में आयोजित अंतरराष्ट्रीय हिंदी सम्मेलन में सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने प्रदान किया।       

एनटीपीसी ऊंचाहार की मानव संसाधन विभाग की प्रमुख वंदना चतुर्वेदी ने यह सम्मान ग्रहण किया। इसके अलावा एनटीपीसी ऊंचाहार को राजभाषा कार्यान्वयन में उत्कृष्टता के लिए वर्ष 2021-22 का ‘राजभाषा नायक' पुरस्कार भी प्रदान किया गया। एनटीपीसी ऊंचाहार को यह पुरस्कार भारतीय भाषा एवं संस्कृति केन्द्र द्वारा लोनावला (महाराष्ट्र) में आयोजित 38वें तीन दिवसीय अखिल भारतीय राजभाषा प्रशिक्षण शिविर एवं सम्मेलन में प्रदान किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static