जमीन से जुड़े पुराने रिकार्ड प्रतापगढ़ में हुए ऑनलाइन, घर बैठकर कर सकते हैं अभिलेखों का मुआयाना

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2024 - 07:29 PM (IST)

प्रतापगढ़: जमीन से संबंधित रिकॉर्ड राजस्व विभाग के पास रहता है, इसलिए जब हमें किसी भी जमीन की जानकारी चाहिए तो तहसील और लेखपाल का चक्कर लगाना पड़ता था, लेकिन देश में लगातार डिजिटल इंडिया को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसकी कड़ी में प्रतापगढ़ जिले में जिला अधिकारी संजीव रंजन की पहल से जमीन से जुड़े पुराने रिकार्ड को ऑनलाइन कर दिया गया है। अब आप घर बैठके ही जमीन का मुआयाना और नक़ल निकाल सकते है। इसके लिए अधिकृत वेबसाइट pratapgarhror.in भी जारी कर दी गई है।

जिलाधिकारी संजीव रंजन ने बताया कि प्रतापगढ़ जिला जमीन से जुड़े पुराने रिकार्ड को ऑनलाइन करने वाल प्रदेश का पहला जिला बन गया है। जिले की पांचो तहसील से जमीन से जुड़े पुराने रिकार्ड  ऑनलाइन घर बैठकर देख सकते हैं अभिलेखों का मुआयाना निकला सकते है नक़ल निकाल सकते है। वही डीएम संजीव रंजन ने कहा की इस पूरे कार्यक्रम को राजस्व परिषद भेजा जाएगा जिससे प्रदेश में इस तरह की कार्ययोजना लागू हो। 
 

ये भी पढ़ें:- NEET पेपर लीक मामले में आरोपियों पर कार्रवाई करे सरकार,पेपर को लेकर सियासत करना ठीक नहीं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती ने नीट परीक्षा लेकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सरकार को NEET पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करना जरूरी, जिसकी वजह से निर्दोष छात्र पिस रहे हैं। तथा इसकी आड़ में कोई भी सियासत करना ठीक नहीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static