''संजरपुर मास्क सेंटर'' खोलने पर प्रियंका गांधी ने ग्रामीणों को लिखा पत्र कहा- आपके योगदान को सलाम

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 11:40 AM (IST)

आजमगढ़ः कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जंग लड़ रही है। सरकार से लेकर आमजन तक सभी अपनी-अपनी सामर्थ्य के अनुसार कोरोना से जंग में अहम भूमिका निभा रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के गांव में लोगों ने मिलकर कोरोना वारियर्स और जरूरतमंदों के लिए संजरपुर मास्क सेंटर की स्थापना की है। ग्रामीणों के इस योगदान को देखते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्हें पत्र लिखा है। जिसके बाद गांव वालों की ख़ुशी का बढ़ गई।

बता दें कि  जिले के सरायमीर क्षेत्र का संजरपुर गांव वर्ष 2009 में बटला हाउस एनकाउंटर के बाद सुर्खियों में आया था। जिसके बाद न सिर्फ आजमगढ़ जिला सवालों के घेरे में आ गया था बल्कि संजरपुर गांव पर बदनुमा दाग लग गया था। वहीं इस बार ये गांव देश के पटल पर गौरव का काम किया है। जहां संजरपुर मास्क सेंटर स्थापित किया गया है। जहां प्रतिदिन 1500 से 2000 मास्क बनाकर तैयार किये जाते हैं और अब तक 26 हजार मास्क कोरोना योद्वाओं और जरूरतमंदो में वितरित किया जा चुका है। जिसके बाद संजरपुर गांव की इस पहल को काफी सराहा जा रहा है।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी संजरपुर गांव के मास्क सेंटर को एक प्रोत्साहन पत्र लिखा। इस पत्र में प्रियंका गांधी ने लिखा कि -प्रिय साथियों, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सीमित संसाधनों के बावजूद जिस लगन से आपके सेंटर द्वारा मास्क का निर्माण कर वितरण किया जा रहा है, वो इस बीमारी से संघर्ष में बहुत मददगार साबित होगा। ऐसे सामूहिक प्रयासों से ही हम एक मजबूत और स्वस्थ देश का निर्माण करने में सफल होंगे। आप लोगों की सेवा भावना को सलाम।

मास्क सेंटर के संस्थापक तारिक शफीक ने बताया कि कोरोना महामारी में मास्क की कालाबाजारी हो रही थी। एक मास्क 100 से 150 रूपये में बिक रहे थे। जिसको देखते हुए उन्होने मास्क सेंटर की स्थापना की। इस मास्क सेंटर में प्रतिदिन डेढ़ हजार से दो हजार मास्क प्रतिदिन तैयार हो रहे हैं। जिसमें सबसे पहले कोरोना योद्वाओं और जरूरतमंदों में करीब 26 हजार मास्क का वितरण किया गया। इसके साथ ही समाजसेवी संस्थाओं व अन्य लोगों को काफी किफायती कीमत महज सात रूपये में मास्क उपलब्ध कराया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static