केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर अखिलेश का तीखा पलटवार, योगी बोले - विकास से विपक्ष परेशान, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2023 - 05:46 AM (IST)

लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी कड़ी में 5 महीने पहले उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्होंने अखिलेश यादव की कुंडली दिखाई है और अगले 25 सालों में अखिलेश यादव की कुंडली में सत्ता का योग नहीं है। इस पर अखिलेश यादव ने जोरदार निशाना साधा है। दूसरे चरण में होने वाले नगर निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में लगातार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रचार कर है। इसी क्रम में उन्होंने मेरठ में प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

1- स्मृति ईरानी का बड़ा दावा- प्रियंका गांधी को सड़क पर नमाज पढ़ते हुए देखा’
लखनऊ: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं में जुबानी जंग जारी है। वहीं उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा से सांसद और केंद्रीय बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी वाड्रा जमकर निशाना सधा है। उन्होंने एक निजी चैनल के इंटरव्यू में कहा कि प्रियंका गांधी को सड़क पर नमाज पढ़ते हुए देखा है। 

2- UP निकाय चुनाव: प्रत्याशी ने मतदाताओं के पैरों में गिरकर मांगे वोट, कहा- हम गरीब हैं और...
ललितपुर: उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में एक प्रत्याशी लोगों के पैरों में गिरकर वोट मांगते हुए नजर आया। दरअसल कल यानी गुरुवार को प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर प्रथम चरण का मतदान हुआ। जहां ललितपुर जिले में भी प्रथम चरण के लिए लोगों ने वोट डाले। इसी दौरान जिले की एक प्रत्याशी लोगों के पैरों में गिरकर वोट मांगती हुई नजर आई।

3- Crime News: कलयुगी बेटे ने उठाया खौफनाक कदम, बाइक देने से पिता ने किया इनकार तो कर दी हत्या
औरैया: उत्तर प्रदेश में औरैया जिले से पिता- पुत्र के रिश्ते को कलंकित कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां बाइक देने से मना करने पर पुत्र ने पिता की निर्मम हत्या कर दी है। घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया। पड़ोसियों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी है।

4- सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा को छोड़ सपा में लौटे सुनील यादव, शिवपाल ने बीजेपी को बताया भ्रष्ट सरकार
इटावा (अरवीन): उत्तर प्रदेश के इटावा में सुनील यादव ने भारतीय जनता पार्टी को छोड़ते हुए समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। सुनील यादव कुछ समय पहले भारतीय जनता पार्टी में अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ चले गए थे और सपा का दामन छोड़ दिया था। फिर एक बार सुनील यादव अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में वापस लौट आए। 

5- अनुराग ठाकुर बोले- दंगो के लिए जाना जाने वाला UP अब खेलों के लिए जाना जाता है
लखनऊ: खेल और युवा मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश पहले दंगों के लिए जाना जाता था, लेकिन अब खेलो के दंगल के लिए जाना जाता है। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेल के तीसरे सत्र के लोगों, शुभंकर, जर्सी , गीत और मशाल लॉन्च कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ठाकुर ने कहा,'' उत्तर प्रदेश पहले जो दंगों के लिए जाना जाता था, 

6- भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली पर श्रद्धालुओं का उमड़ा जनसैलाब, बुद्ध का अस्थि अवशेष दर्शन का बना केन्द्र
वाराणसी: देश के विभिन्न राज्यों और कई देशों में आज बुद्ध पूर्णिमा का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है, इसी क्रम में वाराणसी के सारनाथ स्थित महाबोधि मंदिर में बुद्ध पूर्णिमा पर महात्मा बुद्ध के अस्थि अवशेष का दर्शन लोगों के लिए कई राज्यों से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। भगवान बुद्ध के अस्थि अवशेष का दर्शन श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केंद्र बना हुआ है। 

7- पूर्व आईपीएस अधिकारी अरविंद सेन को 20 लाख देकर 2 साल बाद मिली जमानत, जानिए क्या है पूरा मामला
लखनऊ: इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court) की लखनऊ खंडपीठ ने पशुपालन विभाग (Animal Husbandry Department) में टेंडर दिलाने के नाम पर इंदौर के एक व्यापारी से करोड़ों रुपए की ठगी करने के आरोप में 2 साल से जेल में बंद भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के पूर्व अधिकारी अरविंद सेन को जमानत (Bail) दे दी है। खंडपीठ ने सेन द्वारा जमानत की शर्त के तहत शिकायकर्ता को 20 लाख रुपए का भुगतान किए जाने के बाद उन्हें जेल (Jail) से रिहा करने का आदेश दिया है। 
8- The Kerala Story: भाजपा नेता का वादा- 'लव जिहाद'' से बचाने के लिए 100 लड़कियों को दिखाएंगे फिल्म
लखनऊ: सुदीप्तो सेन निर्देशित फिल्म 'द केरल स्‍टोरी' (film the Kerala Story) को लेकर चल रहे विवाद (Controversy) के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उप्र इकाई के एक पदाधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि 'लव जिहाद' (love Jihad) से बच्चियों के जीवन को सुरक्षित करने के लिए 100 लड़कियों को अपनी तरफ से फिल्‍म दिखायेंगे। उन्‍होंने दूसरों से भी ऐसा करने का आग्रह किया।

9- दिल दहला देने वाला हादसा: काल बनकर दौड़ा बेकाबू ट्रक, चपेट में आने से 4 की दर्दनाक मौत
हरदोई: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) जिले में एक दिल दहला देने वाला सड़क हादसा (Road Accident) हो गया। जहां एक बेकाबू ट्रक (Truck) की टक्कर से बाइक (Bike) सवार पिता-पुत्र सहित 4 लोगों की मौत (Death) हो गई। 

10- अनिल दुजाना के एनकाउंटर पर ओवैसी ने उठाए सवाल, कहा- ‘सजा देना कोर्ट का काम है, गोली से किसी को सजा नहीं दी जाती’
लखनऊ: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना एनकाउंटर को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि  ‘मैं एनकाउंटर के खिलाफ था और रहूंगा’। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से उत्तर प्रदेश में पुलिस एनकाउंटर कर रही है उससे लोगों का संविधान और न्यायपालिका से विश्वास उठ जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static