Crime को लेकर Highcourt की सख्त टिप्पणीः जघन्य अपराधों के खिलाफ राजनीतिक दल व पुलिस की संगठित कार्रवाई जरूरी

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2023 - 04:14 PM (IST)

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण आदेश में कहा कि समाज तीन प्रमुख समस्याओं जैसे अपराध, भ्रष्टाचार और जनसंख्या का सामना कर रहा है। अपराध और भ्रष्टाचार को सख्त राज्य कार्रवाई और हस्तक्षेप से नियंत्रित किया जा सकता है तथा जनसंख्या वृद्धि पर नियंत्रण के लिए प्रेरणा, शिक्षा के प्रसार और जागरूकता सहित कानूनी कदम तथा रणनीति की आवश्यकता है। राज्य को अपराध और भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर कायम रहना चाहिए।

PunjabKesari

गैंगस्टर विकास दूबे से जुड़े एक मामले पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने की टिप्पणीः
गैंगस्टर विकास दूबे से जुड़े एक मामले पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राजनीतिक दलों व पुलिस प्रशासन की भूमिका को स्पष्ट करते हुए कहा कि राजनीतिक दलों को अपना आदमी और हमारा आदमी के विचार से प्रभावित हुए बिना अपराध और भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने की आवश्यकता है, क्योंकि यह दृष्टिकोण न केवल कानून के शासन को कमजोर करेगा, बल्कि राष्ट्र के लोकतांत्रिक ढांचे को भी नुकसान पहुंचाएगा।

PunjabKesari

पुलिस और कानून व्यवस्था को लेकर की ये टिप्पणी
हाईकोर्ट ने आगे कहा कि इसी तरह पुलिस को कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने, अपराध को रोकने तथा अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने जैसा जटिल कार्य करना होता है। इन सभी के लिए होमवर्क और टीम वर्क की आवश्यकता होती है। और अगर पुलिस बल का कोई भी सदस्य पुलिस रणनीति को लीक करना शुरू कर दे तो रणनीति विफल होने की पूरी संभावना रहती है और निश्चित रूप से कभी-कभी इसका परिणाम विनाशकारी सिद्ध होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static