बसपा के साथ गठबंधन की संभावना तलाश रहे Owaisi, बोले- मायावती देश की बहुत बड़ी लीडर

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 05:28 PM (IST)

लखनऊ: आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बसपा सुप्रीमो मायावती की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े है। कयास लगाए जा रहे हैं कि ओवैसी लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश में बसपा के साथ गठबंधन की संभावना भी तलाश रहे हैं। दलित वर्ग के समर्पित वोट को देखते हुए ओवैसी को बसपा के साथ वर्ष 2024 में उतरने का बड़ा लाभ भी दिख रहा है। इसी कड़ी में ओवैसी ने मायावती को देश की बहुत बड़ी लीडर बताया है। 

ओवैसी ने गुजरात दौरे में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती की जमकर प्रशंसा की है। ओवैसी ने मीडिया से वार्ता में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती की जमकर सराहना की। ओवैसी ने उत्तर की चार बार मुख्यमंत्री रहीं मायावती को देश की बहुत बड़ी लीडर भी बताया है। असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात के गोधरा ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती जी देश की बहुत बड़ी लीडर है। यह अलग बात है कि उनको अभी तो वैसी कामयाबी नहीं मिल रही है। हम उम्मीद करते हैं कि उनकी पार्टी काफी ऊपर उठे। भारत की राजनीति में बहुजन समाज पार्टी की तो अब बहुत ज्यादा जरूरत है।

असदुद्दीन ओवैसी आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। ओवैसी पहली बार 2004 में हैदराबाद लोकसभा सदस्य चुने गए थे। उसके बाद 2009 और 2014 के आम चुनाव में भी हैदराबाद से जीते। 2019 के आम चुनाव में वह फिर से जीते। ओवैसी सरकारी नौकरियों और शिक्षा संस्थानों में पिछड़े मुसलमानों के लिए आरक्षण का समर्थन करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static