स्कूल के प्रार्थना स्थल की दीवार पर बने महापुरुषों के चित्रों पर करवाया सफेदी

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2019 - 11:59 AM (IST)

बुलंदशहर: इतिहास के पन्नों में भले ही देश के महापुरूषों की जीवनी वृतांतो का उल्लेख कर नयी पीढी को प्रेेरणा दी जा रही हो, मगर यूपी के बुलन्दशहर में एक परिषदीय स्कूल के प्रार्थना स्थल की दीवार पर बने महात्मा गांधी, सरदार भगत सिंह, एपीजे अब्दुल कलाम, डा.भीमराव अम्बेडकर, चौ.चरण सिंह जैसे महापुरूषों के चित्रों पर सफेदी पुतवा दी गयी। जिसको लेकर अब स्कूली बच्चे इन महापुरूषों के चित्रों से प्रेरणा लेने से वंचित हैं। हालांकि मामले को लेकर अभी तक शिक्षा विभाग चुप्पी साधे है।
PunjabKesari
मामला बीबी नगर ब्लाक क्षेत्र के अहमदानगर पूर्व माध्यमिक विद्यालय का है। जिसकी दीवार की तीन महीने पुरानी इस तस्वीर को देखिए, जिसमें महात्मा गांधी, सरदार भगत सिंह, एपीजे अब्दुल कलाम, डा.भीमराव अम्बेडकर, चै.चरण सिंह जैसे महापुरूषों के चित्र बने हैं। मगर कुछ दिन पूर्व पहले महात्मा गांधी, एपीजे अब्दुल कलाम और डा.भीमराव अम्बेडकर के चित्रों को पुतवा दिया गया और अब बाकी दोनों चित्रों को भी पुतवा दिया गया है। बच्चों की माने तो स्कूल की दीवार पर बने महापुरूषों के चित्रों से प्रेरणा मिलती थी और वो भी महापुरूषों की तरह ही बनना चाहते थे। आरोप है कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने सभी महापुरूषों के चित्रों को पुतवा डाला।

एक ही परिसर में प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय है। प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाधयापक की माने ता पूर्व प्रधानमंत्री चौ.चरण सिंह ने इसी विद्यालय से प्राथमिक शिक्षा ग्रहण की थी और महापुरूषों के साथ ही उनका भी चित्र बनवाया गया था। मगर अब पुताई करा दी गयी है ये काम किसने कराया पता नहीं है। 

दोबारा बनवाये जायेगें चित्र-शिक्षक
अब शिक्षक दावा कर रहे हैं कि महापुरूषों के चित्रों को पोतकर पर्यावरण संरक्षण के चित्र बनवाये जायेगें। मगर सवाल ये है कि स्कूल में और जगह होने के बाद भी महापुरूषों के चित्रों को पोतकर हटवा दिया गया। हालांकि शिक्षक दावा कर रहे हैं कि महापुरूषों के चित्र दोबारा बनवाये जायेगें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static