पंचायत चुनाव ले लेगी सैकड़ों की जान, कोरोना टेस्ट के नाम पर सामने आई डराने वाली तस्वीर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 01:12 PM (IST)

जौनपुरः कोरोना संकट इस युग का वह भयावह समय जिसने अपने वायरस के माध्यम से इंसानों की तमाम चीजों पर लगाम लगाकर रख दिया है। जिंदगी मौत के दरवाजे पर जाकर ठहर जा रही है...नहीं तो मरीजों की तड़प उन्हें अस्पतालों की चौखट पर छोड़ आ रही है। ऐसे में भय का पैदा होना लाजमि है। इसी भय व संक्रमण को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार कड़े फैसले ले रहे हैं। मगर तमाम निर्देशों, नियमों, डर व संक्रमण की गंभीरता को इग्नोर करता तस्वीर सामने आया है यूपी के जौनपुर से।

बता दें कि मामला उत्तर प्रदेश जौनपुर के खुटहन CHC का है। जहां लोग एक दूसरे पर लगभग चढ़े दिखे। यहां न तो सोशल डिस्टेंस दिखा और न ही सुरक्षा की कोई भावना। आश्चर्यजनक तो ये है कि ये भीड़ कोरोना टेस्टिंग के लिए जुट रही हैं। बताया जा रहा हैं कि पंचायत चुनाव की मतगणना में लगे कर्मियों के लिए टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया हैं, इसलिए भीड़ ज्यादा जुट रही हैं। मगर सवाल अब भी वहीं पर आकर ठहर जाता है कि हम इतने लापरवाह क्यों हैं और हमें आगाह करने के लिए न जानें कितनी जानें और जाएंगी।

दरअसल 2 मई को होने वाली मतगणना के लिए एजेंटों को आरटी पीसीआर जांच करानी ज़रूरी की गई है। रिजल्ट निगेटिव आने पर ही उनको मतगणना स्थल तक जाने की इजाज़त दी जाएगी। नियम सामने आने के बाद ही एजेंटों में खलबली मच गई। सभी अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच कराने पहुंचने लगे। इसमें सबसे बुरी हालत खुटहन सीएचसी की थी। यहां लोगों का ऐसा रेला पहुंचा कि संक्रमण फैलने की संभावना बढ़ गई। कोई भी सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं कर रहा था। हालात बेकाबू हुए तो सीएचसी अधीक्षक डा0 राजेश रावत ने पुलिस बुला ली। मौके पर प्रभारी निरीक्षक त्रिवेणी लाल सेन और शीतला प्रसाद ने किसी तरह भीड़ को काबू में किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static