रेलकर्मी बन चलती ट्रेनों से पार्सल की चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 06:20 PM (IST)

मथुरा: दिल्ली-आगरा रेलखंड पर हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन एवं आगरा कैंट के बीच चलने वाली रेलगाड़ियों में रेलवे स्टाफ का वेश बनाकर ट्रेनों के एसएलआर (सीटिंग कम लगेज कोच) में कोच की आयरन शीट काट पार्सल उड़ाने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है। उनसे हजारों की कीमत के चोरी के पार्सल भी बरामद किए हैं।

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) आगरा मंडल के कमांडेंट अपूर्व अग्निहोत्री ने बताया कि निजामुद्दीन और कोसीकलां में एसएलआर से बुक माल की चोरी की शिकायतें काफी बढ़ गई थीं। लेकिन चोरों का कुछ पता नहीं चल पा रहा था। ऐसे में जब फिरोजाबाद के इंदिरा नगर का निवासी शिवनारायण उर्फ गुड्डू इस संबंध में बनाई गई एक स्पेशल टीम के हाथ लगा तो उससे पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ।

उन्होंने बताया कि उससे मिली जानकारी के आधार पर टीम ने मथुरा में छापा मारकर सराय ख्वाजा, शाहगंज दरवाजा निवासी सलीम, देवरी रोड सदर आगरा निवासी दिलीप गोस्वामी और टूंडला निवासी प्रदीप को गिरफ्त में लिया तो यह सभी एक बड़े गैंग का हिस्सा बने मिले। पुलिस को उसकी निशानदेही पर चोरी किए गए 2 पार्सल भी बरामद हुए। जिनकी कीमत बुकिंग के अनुसार 1 लाख रुपए हैं। गुड्डू के 2 साथी कन्हैया जैन उर्फ बर्रा व विनोद गुप्ता फरार हो गए।

पकड़े गए आरोपियों ने बताया वह लोग विशेष तौर पर एसएलआर की बोगी से ही अपना काम करते थे। वहां बैठी सवारियों को कोच से हटाकर खुद चढ़ जाते थे और माल पार करने के बाद चेन पुलिंग कर भाग जाते थे। इन सभी के खिलाफ आगरा फोर्ट व मथुरा में कई मामले दर्ज कराए गए हैं। पार्सल कोचों में चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान में अभी 5 अन्य कई तलाश है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static