रामपुर में नवाबी दौर के रेलवे स्टेशन पर बनाया गया यात्री पुल, BJP सांसद घनश्याम सिंह लोधी ने किया उद्घाटन

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 11:02 AM (IST)

रामपुर (रवि शंकर): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का जिला रामपुर (Rampur) ऐतिहासिक और पर्यटक दृष्टि से खास महत्व रखता है। यही कारण है कि यहां का रेलवे जंक्शन की इमारत नवाबी दौर की है। सपा सरकार में यह प्रदेश सरकार का गढ़ रहा है। जहां मंत्री रहे आजम खान ने रामपुर के कायाकल्प में चार चांद लगाने के प्रयास किए, लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद रामपुर का विकास मानो थम गया। मगर, अब रामपुर में भाजपा सांसद और शहर विधायक के द्वारा विकास कार्यों की एक नई शुरुआत की गई है। यहां पर केंद्र की मोदी सरकार द्वारा सौगात के रूप में यात्रियों को इस पार से उस पार जाने के लिए पुल दिया गया है, जिसका उद्घाटन भाजपा सांसद घनश्याम सिंह लोधी (Ghanshyam Singh Lodhi) के द्वारा किया गया।

PunjabKesari

बता दें कि इस पुल के उद्घाटन के मौके पर शहर विधायक आकाश सक्सेना स्थानीय नेताओं के अलावा रेलवे के अधिकारी भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए भाजपा सांसद घनश्याम सिंह लोधी ने बताया कि, देखिए यह रेलवे ब्रिज का उद्घाटन था, आज हम सब लोग यहां आए हैं। इसकी ओपनिंग हुई है आज हमारी सरकार और पीएम मोदी का यह बहुत बड़ा कदम है। जो कि रेलवे स्टेशनों को अमृत भारत से जोड़ा जा रहा है और पूरे देश के रेलवे स्टेशन इस में जोड़े गए हैं।

यह भी पढ़ेंः अतिक्रमण हटाने के दौरान मां-बेटी की दर्दनाक मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने Police और SDM को मौके से खदेड़ा

PunjabKesari

यात्री की आवश्यकता को देखते हुए जल्द लगवाई जाएगी लिफ्ट-BJP MP
इस दौरान भाजपा सांसद ने कहा कि, इनकी 1275 संख्या है और पूरे भारत वर्ष में यह बनने जा रहे हैं। इनके जो पुरानी रेलवे स्टेशन है, जैसे बरेली, मुरादाबाद, लखनऊ इनका जीर्णोद्धार नई तकनीक के आधार पर बनेंगी हमारा रामपुर भी अमृत भारत में आता है तो इसका भी मेरे ख्याल से सौंदर्यीकरण वगैरह जो भी है, इस में होने जा रहा है। बाकी हमने मांग की है की यहां लिफ्ट नहीं है। जो पैसेंजर हार्ट पेशेंट है या जो विकलांग है। उनकी आवश्यकता को देखते हुए हमने सरकार से लिफ्ट लगाने को कहा है, जो जल्द लग जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static