''कोरोना काल में गायब हो गए थे कांग्रेस और सपा के लोग...'' CM Yogi का विपक्ष पर हमला

punjabkesari.in Friday, May 24, 2024 - 03:28 PM (IST)

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जब कोरोना कालखंड में देश परेशान था तब कांग्रेस और सपा के लोग जनता की मदद करने की जगह गायब हो गये थे। खोपार में कुशीनगर लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होने कहा ‘‘कोरोना काल के समय यूपी के दो लड़कों में से एक इंग्लैंड तो दूसरा इटली भाग गया था। कांग्रेस और सपा के शासन में गरीब मुसहर भूखों मरता था, तब हम सब सड़क पर उतर कर उनके हक की लड़ाई लड़ते थे। आज पीएम के नेतृत्व में हमने मुसहर जाति के परिवार को एक-एक आवास, जमीन का पट्टा और राशन कार्ड प्रदान किया है।'

आज आतंकवाद और नक्सलवाद नेस्तनाबूद हुआ हैः योगी
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन और जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है। हमारे लिए देश पहले है। कोरोना कालखंड में हमारे प्रधानमंत्री ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को सेवा ही संगठन का नारा दिया था। फ्री में टेस्ट, फ्री में उपचार और फ्री में वैक्सीन के साथ ही 80 करोड़ जनता को फ्री में राशन दिया देने का कार्य मोदी जी के कार्यकाल में किया गया। वहीं दूसरी तरफ यही राशन सपा और कांग्रेस के समय में सत्ता के दलाल खा जाते थे। बीते 10 साल में देश का सम्मान पूरी दुनिया में बढ़ा है, हमारी सीमाएं सुरक्षित हुई हैं, आतंकवाद और नक्सलवाद नेस्तनाबूद हुआ है।

भारत छेड़ने पर छोड़ता नहींः योगी
सीएम योगी ने कहा, ''अब तो जोर से पटाखा भी फट जाए तो पाकिस्तान सफाई देने लगता है। उसे पता है कि भारत को छेड़ना नहीं है, क्योंकि किसी ने छेड़ा तो भारत छोड़ेगा नहीं। मगर इंडी गठबंधन वाले कह रहे हैं कि पाकिस्तान को छेड़ो मत, ऐसे लोगों को भारत पर बोझ बनने की जगह पाकिस्तान जाकर भीख मांगना चाहिए। जब हमने इंनसेफलाइटिस के खिलाफ अंतिम प्रहार किया था, तब जेपी नड्डा स्वास्थ्य देश के स्वास्थ्य मंत्री थे और उन्होंने कहा था कि जितना धन चाहिए उतना लीजिए। कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज कभी एक कल्पना थी। आज ये मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार होने जा रहा है। यहां एयरपोर्ट भी बन गया है। यहां महात्मा बुद्ध के नाम पर कृषि विश्वविद्यालय का निर्माण होने जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static