अंतिम संस्कार के बाद खुले में ही PPE किट फेंक रहे हैं लोग, बढ़ा संक्रमण का खतरा

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 04:59 PM (IST)

महोबा: यूपी के महोबा में श्मशान घाट के बाहर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। यहां पर शव ला रहे लोग अंतिम संस्कार के बाद पीपीई किट उतार कर फेंक रहे हैं, जिससे वे उड़कर सबके पैरों और आसपास के घरों तक पहुंच रही है। यहां पर पीपीई किट निस्तारण की व्यवस्था नहीं है। जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

मामला महोबा मुख्यालय के रात रोड़ स्थित श्मशान घाट का है, जहां दर्जनों पीपीई किटें, मास्क एवं हैंड ग्लब्ज़ चारों तरफ़ बिखरे पड़ी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि शव को लाते समय एम्बुलेंस चालक और परिजन जिस पीपीई किट को पहनकर आते हैं, उसे दरवाजे या उसके आसपास ही फेंककर चले जाते हैं। यहां पीपीई किट निस्तारण की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। यहां पर फेंकी गईं पीपीई किट बाद में हटाई भी नहीं जाती और न ही साफ-सफाई होती है।

हवा चलने पर ये पीपीई किट नुमाइश मैदान में इधर-उधर उड़ती रहती हैं। वहां से गुजरने वाले लोग इन पीपीई किट के संपर्क में आकर संक्रमित हो सकते हैं। लोगों का कहना है कि नगर पालिका कर्मियों को कई बार इन्हें डिस्पोजल करने की सूचना दी पर वह आज तक नहीं आएं और न कभी श्मशान घाट और उसके आसपास का को सेनेटाइजेशन कराया गया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static