'साहब मैं जिंदा हूं, साहब मैं आदमी हूं भूत नहीं' लिख धरने पर बैठा बुजुर्ग आदमी, जानिए पूरा मामला

1/19/2021 3:01:54 PM

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक जिंदा व्यक्ति को मृत दिखाकर उसके भाई ने जमीन हड़प ली। अब पीड़ित खुद को जिंदा साबित करने के लिए पिछले 15 सालों से अधिकारियों की चौखट पर चक्कर काट रहा है, लेकिन फिर भी उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। पीड़ित अब एक तख्ती लेकर बैठा है, जिस पर लिखा है, 'साहब मैं जिंदा हूं, आदमी हूं भूत नहीं।

जानकारी मुताबिक मामला उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले की मड़िहान तहसील के अमोई गांव का है। यहां के निवासी भोला सिंह के भाई ने पटवारी से मिलीभगत करते हुए उन्हें मृत घोषित करवा दिया और जमीन अपने नाम करवा ली। वहीं खुद को जिंदा साबित करने के वाले बुजुर्ग की शिकायत के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने अधिकारियों को इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

वहीं इस मामले में पीड़ित भोला सिंह का कहना है कि राजस्व निरीक्षक और लेखपाल ने उसे मृतक बताकर उसके हिस्से की जमीन भाई राज नारायण के नाम कर दी। इसकी जानकारी होने पर पीड़ित ने  इसका विरोध किया लेकिन राजनारायण ने बताया कि यह पूरी जमीन उसकी है। ऐसे में भोला सिंह ने तहसील पहुंचकर जानकारी ली और सुधार के लिए आवेदन दिया। पीड़ित का कहना है कि बार-बार गुहार लगाने के बाद भी उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

मिर्जापुर के एसडीएस सदर, गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि ये मामला सामने आया है, जांच चल रही है। पूरी जांच के बाद जो भी सामने आएगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी। अब यह मामला सीएम योगी तक भी पहुंच गया है और उन्होंने अधिकारियों को इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।


Anil Kapoor

Related News