कानपुर देहात में इन्वेस्टर समिट आयोजन के पोस्टर से PM मोदी और CM योगी की तस्वीर गायब, राज्य मंत्री ने जताई नाराजगी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 12:25 PM (IST)

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के निर्देश पर आगामी 10 से 12 फरवरी को प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Global Investors Summit) का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए की जा रही तैयारियां भी अपने अंतिम चरण पर है। जगह-जगह इसके पोस्टर लगाए जा रहे हैं। लेकिन अगर इन पोस्टरों में सीएम योगी (CM Yogi) और पीएम मोदी (PM Modi) की तस्वीर ही न हो तो कितनी अजीब बात है। ऐसा ही एक मामला कानपुर देहात (Kanpur Dehat) से सामने आया है। जहां पर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन का जो पोस्टर लगा है, उसमें से सीएम योगी और पीएम मोदी की तस्वीर गायब है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः जातिगत जनगणना की मांग को लेकर अखिलेश ने साधा BJP पर निशाना, बोले- साजिश के तहत हो रहे हैं पिछड़ों-दलितों के आरक्षित पद खत्म
 
होर्डिंग से PM और CM की तस्वीर गायब
मिली जानकारी के मुताबिक जिले में महोत्सव व इन्वेस्टर समिट का भव्य आयोजन किया गया है। आयोजन स्थल, मंच के आसपास लगी होर्डिंग में लगभग हर जगह जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी की फोटो नजर आ रही हैं, लेकिन इस होर्डिंग (billboards) में से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर नहीं है। जब इस बात की जानकारी प्रदेश सरकार की राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला (Pratibha Shukla) को हुई तो उन्होंने इस बात पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि यह जिन का सपना है, वही फोटो में नहीं हैं। राज्यमंत्री के इस बयान के बाद जिला प्रशासन सवालों के घेरे में आ गया है।

PunjabKesari

राज्य मंत्री ने जताई नाराजगी
राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने इस मुद्दे पर मीडिया से बातचीत करते हुए नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि होर्डिंग में सीएम योगी और पीएम मोदी की तस्वीर का न होना जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही है। इन्वेस्टर समिट हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का सपना है। इसके तहत उत्तर प्रदेश में व्यापारी आए  इन्वेस्टमेंट करें और उद्योग लगाएं, ताकि कानपुर देहात भी नंबर वन बने, लेकिन जिनका ये सपना है उनकी फोटो नहीं है। हर होडिंग और पोस्टर में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की फोटो होना चाहिए। मुझे तो लगता है जिलाधिकारी को ये ध्यान नहीं है कि पीएम और सीएम भी कुछ स्थान रखते हैं। जिला प्रशासन ने हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की छवि को धूमिल कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः भूकंप से तुर्की-सीरिया में भीषण तबाही, गाजियाबाद से राहत और बचाव कार्य के लिए NDRF की 51 सदस्यीय टीम रवाना

PunjabKesari

CM तक पहुंचाई जाएगी ये बात- राज्य मंत्री
राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने कहा कि, हम देख रहे थे कि इसमें मेरी फोटो नहीं है, लेकिन जब हमारे देश के पीएम और सीएम की ही तस्वीर इसमें नहीं है तो हम क्या है। उन्होंने कहा कि ऐसे में व्यापारी कैसे आएंगे जब पोस्टर से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कहीं पर हैं ही नहीं, जो कुछ भी किया है, यह बात मुख्यमंत्री तक पहुंचाई जाएगी। जब जिलाधिकारी ढंग से जिला ही नहीं चला पा रहे हैं, तो काम कैसे करेगें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static