PM मोदी ने जमीनी स्तर पर खेल प्रतिभाओं के विकास पर दिया जोर, बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 05:20 PM (IST)

गोरखपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जमीनी स्तर पर खेल प्रतिभाओं को निखारने की जरूरत पर जोर देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि इसके लिए पूरी तरह तत्पर उनकी सरकार ने वर्ष 2014 के बाद से खेल मंत्रालय के बजट को बढ़ाकर तीन गुना कर दिया है। प्रधानमंत्री ने 'सांसद खेल महाकुम्भ' के समापन समारोह को वर्चुअल माध्यम से सम्बोधित करते हुए कहा कि देश में ग्रामीण अंचलों में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, बस उन्हें निखारने की जरूरत है। सरकार इस दिशा में अनेक प्रयास कर रही है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में केन्द्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद से खेल प्रतिभाओं का विकास करने के लिये अनेक कदम उठाए हैं। सरकार ने साल 2014 से अब तक खेल मंत्रालय के बजट में तीन गुने की बढ़ोत्तरी की है। मोदी ने खिलाड़ियों के पोषण के महत्व का जिक्र करते हुए उन्हें मोटे अनाज को अपने आहार का हिस्सा बनाने की सलाह दी। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन भी मौजूद थे।
PunjabKesari
पीएम मोदी ने कहा कि अगर भारत को दुनिया की श्रेष्ठ स्पोर्टिंग पावर बनना है तो हमें नए रास्ते चुनने होंगे। नई व्यवस्थाओं का निर्माण करना होगा। ये सांसद खेल महाकुंभ इसी तरह का एक नया मार्ग है। खेल की प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए ये बहुत जरूरी है कि स्थानीय स्तर पर निरंतर खेल प्रतियोगिता होती रहे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static