PM मोदी ने पहचाना अपनी काशी का मंदिर, कहा- यह तो रत्‍नेश्‍वर महादेव हैं

1/16/2021 10:19:09 AM

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवनगरी काशी का पुराना और गहरा रिश्ता है। भले ही पीएम का जन्म यहां न हुआ हो मगर वह काशी को दिल में रखते हैं और धर्मनगरी के रग-रग से परिचित हैं। वह एक सांसद के रूप में अपने संसदीय क्षेत्र से जुड़ी हर छोटी-बड़ी गतिविधि पर नज़र रखते हैं। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण देखने को मिला।

दरअसल ट्‍विटर पर एक संस्‍था, 'लॉस्‍ट टैंपल' ने काशी के एक प्राचीन मंदिर की फोटो लगाई। साथ में सवाल पूछा-क्‍या आप बता सकते हैं कि किस महान शहर में यह मंदिर है? इस ट्वीट के साथ संस्‍था ने संकेत के रूप में भारतीय संस्‍कृति और सभ्‍यता के महान चितेरे मार्क ट्वेन का सुप्रसिद्ध वाक्‍यांश भी लगाया है-'इतिहास से भी प्राचीन, परंपराओं से भी प्राचीन, किंवदंतियों से भी प्राचीन और जो उन सभी प्राचीनताओं को एक साथ संजो कर रखता हो।

यह ट्वीट शुक्रवार दोपहर दो बजे के आसपास हुआ। उसके महज चार घंटे बाद प्रधानमंत्री ने री-ट्वीट करते हुए जवाब दिया-'जरूर, मैं पहचान सकता हूं। यह काशी का रत्‍नेश्‍वर महादेव मंदिर है, अपने पूर्ण सौंदर्य के साथ।' मोदी ने री-ट्वीट के साथ सन्-2017 के देवदीपावली महोत्‍सव की फोटो भी संलग्‍न की है। पीएम मोदी का ये ट्विट दिखाता है कि उनका काशी से जुड़ाव किस कदर है।

 


Moulshree Tripathi

Related News