PM Modi की मां हीरा बा का निधन: CM Yogi, केशव मौर्य और बसपा सुप्रीमो Mayawati  ने जताया दुख

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 08:24 AM (IST)

अहमदाबाद/लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की मां हीराबेन का शुक्रवार को तड़के यहां एक अस्पताल (Hospital) में निधन हो गया। हीराबेन (Heera Ba) को स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों के चलते बुधवार को सुबह अहमदाबाद के ‘यू एन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर' में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने अपने बुलेटिन में बताया, ‘‘ हीराबेन मोदी का यू एन मेहता हार्ट हॉस्पिटल में इलाज के दौरान 30 दिसंबर 2012 को तड़के करीब साढ़े तीन बजे निधन हो गया। '' प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को दोपहर में दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे और यहां अस्पताल में अपनी मां से मुलाकात की थी। वह एक घंटे से अधिक समय तक अस्पताल में रुके थे। उन्होंने सिविल अस्पताल के परिसर में स्थित सरकार द्वारा वित्तपोषित स्वायत्त चिकित्सा सुविधा में चिकित्सकों से भी बात की थी। हीराबेन गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं। उन्हें हीरा बा भी कहा जाता है।

 

CM योगी ने हीरा बा के निधन पर जताया शोक 
जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए लिखा है कि एक पुत्र के लिए माँ पूरी दुनिया होती है। माँ का निधन पुत्र के लिए असहनीय और अपूरणीय क्षति होती है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की पूज्य माता जी का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें। ॐ शांति!

 

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने हीरा बा के निधन पर जताया शोक 
सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए लिखा है कि मा0 प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी की पूज्य माता श्रीमती हीराबेन जी का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्रीराम जी से प्रार्थना करता हूँ कि पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें, शोक की इस घड़ी में मा. प्रधानमंत्री जी, परिजनों, शुभचिंतकों व समर्थकों को संबल प्रदान करें।

BSP सुप्रीमो मायावती ने हीरा बा के निधन पर जताया शोक
बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए लिखा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की माता श्रीमती हीराबेन के निधन हो जाने की खबर अति-दुःखद। उनके पूरे परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। कुदरत उन्हें एवं उनके सभी चाहने वालों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

 

यूपी के डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने हीरा बा के निधन पर जताया दुख
उत्तर प्रेदश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए लिखा है कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी की पूज्य माता जी के अत्यंत दुःखद निधन से स्तब्ध व दुखी हूँ। प्रभु श्री राम जी से प्रार्थना है कि गोलोकवासी पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static