हाथरस गैंगरेप: PM ने CM योगी से की फोन पर बात, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई  के दिए निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 12:58 PM (IST)

लखनऊ: PM ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर गौंगरेप मामले की जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री से पूरे मामले कठोरतम कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि दोषियों को ऐसी सजा मिलनी चाहिए जो जिससे कोई ऐसी दूसरी घटना न हो सके। CM योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।
PunjabKesari

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री से हाथरस कांड को लेकर वार्ता हुई है। उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए।  इससे पहले उन्होंने एक और ट्वीट किया था, जिसमें मामले की जांच एसआईटी से कराने और प्रकरण के मुक़दमे को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि एसआईटी सात दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी और त्वरित न्याय के लिए मुक़दमे को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए।
PunjabKesari

CM योगी ने गृह सचिव भगवन स्वरुप की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय टीम गठित की है। इसमें डीआईजी चंद्र प्रकाश और आईपीएस पूनम सदस्य होंगी। मुख्यमंत्री ने एसआईटी को घटना के तह तक जाने और तय समय में अपनी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि चंदपा क्षेत्र के बुलगाड़ी में कथित गैंगरेप की शिकार पीड़िता की मौत के बाद अब उनके अंतिम संस्कार को लेकर पुलिस व जिला प्रशासन आरोपों के घेरे में है। आरोप  है कि पुलिस ने शव परिजनों को नहीं सौंपा और अंतिम संस्कार कराने का दबाव डालने लगे। जबकि परिजन कुछ वक्त के लिए पीड़िता के शव को घर में रखकर आखिरी बार उसका चेहरा देखना चाहते थे। साथ ही उन्होंने रात में अंतिम संस्कार न करने की भी बात कही। लेकिन पुलिस व जिला प्रशासन ने फ़ोर्स के बल पर आधी रात के बाद बिना रीति रिवाज के मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static