ईद, रामनवमी और चैत्र नवरात्र को देखते हुए योगी सरकार ने दिए सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश, माहौल बिगाड़ने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 12:12 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने आने वाले पर्व ईद, रामनवमी, अंबेडकर जयंती और चैत्र नवरात्र को देखते हुए निर्देश जारी किए है। सरकार द्वारा निर्देश जारी किए गए है कि इन त्योहारों को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जाए। यह निर्देश मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने दिए है।

आने वाले त्योहारों को देखते हुए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने निर्देश जारी किए है। उन्होंने कहा कि त्योहारों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा जाए, इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए जाए। फील्ड में तैनात सभी अधिकारी यह सुनिश्चित कराएं कि धार्मिक कार्यक्रम, पूजा-पाठ व अन्य आयोजन निर्धारित स्थान पर ही हों। किसी भी दशा में सड़क व यातायात बाधित कर कोई धार्मिक आयोजन न हो। सभी पर्व शांति व सौहार्द के साथ संपन्न हों, इसके लिए स्थानीय आवश्यकताओं को लेकर सभी प्रबंध सुनिश्चित कराए जाएं। कही पर भी कोई अप्रिय घटना न हो।

PunjabKesari
मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि त्योहारों के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाए। उन्होंने कहा, राम मंदिर की स्थापना के बाद पहली बार रामनवमी मेला मनाया जा रहा है। इस दौरान भारी संख्या में भक्त राम मंदिर आएंगे। सभी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाए। श्रद्धालुओं के लिए यातायात के भी समुचित प्रबंध सुनिश्चित किए जाए। इस दौरान चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाए और माहौल बिगाड़ने वालों पर कड़ी नजर रखी जाए और उन पर सख्त कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ेंः स्वामी प्रसाद मौर्य को पसंद नहीं आया बेटी संघमित्रा का रोना, बोले-  'रोना-धोना बेहद ही ओछी बात है...'
स्वामी प्रसाद मौर्य को अपनी बेटी संघमित्रा मौर्य का रोना पसंद नहीं आया है। इसके लिए उन्होंने बेटी को फटकार लगाई है और कहा कि उन्हें ऐसी हरकत नहीं करनी चाहिए थी। राजनीति में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, लेकिन उन्हें रोना नहीं चाहिए था। बता दें कि भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य का एक वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें वह रोती हुई नजर आ रही हैं। वहीं, जब वीडियो वायरल हुआ तो कहा जाने लगा कि बदायूं से टिकट कटने पर संघमित्रा फूट-फूट कर रोई हैं। इस पर अब उनके पिता ने उन्हें फटकार लगाई है।

 

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static