RSS के खंड कार्यवाहक पर हमला करने वाले आरोपियों की पुलिस से मुठभेड़, एक बदमाश घायल

1/24/2021 5:56:58 PM

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की प्रयागराज पुलिस ने मऊअइमा क्षेत्र से मुठभेड़ के दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के खंड कार्यवाहक को गोली मारने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक (गंगापार) धवल जायसवाल ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरएसएस के खंड कार्यवाह दिनेश कुमार मौर्य को शुक्रवार सुबह कुछ लोगों ने गोली मार दी थी। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

उन्होंने बताया कि इस मामले में पांच लोगों को नामजद किया है। नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने पहले दिन से नाकेबंदी कर दी थी, जिस कारण आरोपित मऊआइमा क्षेत्र से बाहर निकलने में विफल रहे और शनिवार रात दो आरोपितों को गदई पुल घेर लिया। खुद को घिरा देख उन्होंने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी बचाव में गोली चलाई जिससे एक बदमाश अतीक घायल हो गया जबकि अबूल उर्फ जैद ने सरेंडर कर दिया। घायल बदमाश को अस्पताल भेज दिया गया है।

जायसवाल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से दो तमांचे और कुछ कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस तीन नामजद फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।  गौरतलब है कि मऊआइमा के मरखामऊ गांव निवासी दिनेश मौर्य रोड़वेज में संविदा पर कार्यरत हैं। वह आरएसएस के खण्ड कार्यवाहक भी हैं। शुक्रवार सुबह ड्यूटी समाप्त कर घर लौटते समय छपाही मुहल्ले के पास बदमाशों ने उन्हे गोली मारकर घायल कर दिया था। 


Ramkesh

Related News