तस्करों से बारामद अफीम पुलिस ने की गायब, दारोगा समेत छह पुलिसकर्मी निलम्बित

punjabkesari.in Thursday, Dec 15, 2022 - 06:00 PM (IST)

बदायूं : जिले के मालवीय गंज चौकी प्रभारी तथा पांच सिपाहियों को तस्करों से अफीम की बरामदगी को छिपाने और फर्जी आरोपों में चालान करने के आरोप में निलम्बित कर दिया गया है।

प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ वर्मा ने बृहस्पतिवार को बताया कि 11 नवंबर को मालवीय गंज चौकी प्रभारी दारोगा आकाश कुमार और सिपाहियों- आशीष, रिंकू, हरिशंकर, निशांत और विपिन ने मूसाझाग इलाके में कुछ अफीम तस्करों को पकड़ा था लेकिन उन्हें मूसाझाग थाने की पुलिस के हवाले करने के बजाये वे उन्हें अपने साथ बदायूं ले आए। उनके अनुसार पकड़े गये तस्करों के पास से भारी मात्रा में अफीम बरामद हुई थी। उन्होंने बताया कि ऐसा आरोप लगा था कि दारोगा आकाश कुमार और उसके साथी पुलिसकर्मियों ने बरामद अफीम को गायब कर दिया और तस्करों के पास फर्जी तरीके से सिर्फ तमंचे और चाकू की बरामदगी दिखाकर उनका चालान कर दिया था। वर्मा ने बताया कि उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह द्वारा पुलिस अधीक्षक (नगर) अमित किशोर श्रीवास्तव से कराई गई प्रारंभिक जांच के आधार पर आरोपी दारोगा समेत छह पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया गया है। 

उन्होंने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के लिये विशेष टीम गठित की है जो अपनी रिपोर्ट 15 दिन के अंदर सौंपेगी। उनका कहना था कि जांच में दोषी पाए जाने के बाद संबंधित दारोगा और पुलिसकर्मियों के खिलाफ आगे की कार्यवाही की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static