एडेड विद्यालयों में शिक्षकों के तबादले की नीति हुई जारी, 1 से 15 मार्च तक करें आवेदन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 12:13 PM (IST)

लखनऊ: प्रदेश में सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्य और अध्यापकों के तबादले भी अब ऑनलाइन होंगे। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने मंगलवार को प्रदेश के 4512 सहायता प्राप्त स्कूलों के प्रधानाचार्य व अध्यापकों की तबादला नीति जारी कर दी। अब तबादले के लिए एक-दूसरे स्कूल के प्रबंधन से नओसी लेने की परेशानी से मुक्ति मिलेगी। अध्यापकों के विषय में स्कूल का परीक्षा परिणाम अच्छा होने पर उन्हें तबादलों में वरियता दी जाएगी।

आपको बता दें कि पहले एडेड विद्यालयों में तबादले की नीति नहीं थी। योगी सरकार ने उन लोगों के लिए राहत राहत भरी खबर है। जिनके पति पत्नी दोनो सरकारी सेवा में है। एक जिले में अपनी नियुक्ति चाहते है। शैक्षिक सत्र 2020-21 के लिए ऑनलाइन तबादले के लिए सरकार ने आवेदन 1 से 15 मार्च तक मागें है। इस नीति ऐसे प्रधानाचार्य व अध्यापक जिनके पति या पत्नी सेना, अद्र्धसैनिक बलों में तैनात हैं, उन्हें वरीयता दी जाएगी। कैंसर, एचआईवी, किडनी, लीवर रोग से ग्रस्त प्रधानाचार्य  व अध्यापक को भी वरीयता दी जाएगी।


आवेदक को रिक्त पदों में से वरीयता के क्रम में पांच विकल्प देने होंगे। आवेदन पत्रों में से निर्धारित मानक और गुणांक के आधार पर अधिक गुणांक प्राप्त करने वाले प्रधानाचार्य  या अध्यापकों का ऑनलाइन तबादला किया जाएगा। एक से अधिक आवेदक के गुणांक समान होने पर उनमें से अधिक आयु वाले को प्राथमिकता दी जाएगी। आयु भी समान होने पर अधिक सेवा देने वाले आवेदक को वरीयता दी जाएगी।

विभाग की प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने बताया कि हर वर्ष स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 से 31 जनवरी के बीच किए जाएंगे।  उन्होंने बताया कि अध्यापक जिस विद्यालय से स्थानांतरण के लिए आवेदन करेंगे वहां उस विषय का अतिरिक्त अध्यापक उपलब्ध होने पर ही तबादला किया जाएगा।





 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static