''परीक्षा से पहले उत्तर का पता चल जाए उसे उत्तर प्रदेश कहते हैं'', कांग्रेस नेता शशि थरूर के Tweet से गर्माई सियासत

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 09:13 PM (IST)

लखनऊः पिछले दिनों नीट (NEET) के प्रश्न पत्र लीक होने का मामला आग की तरह फैलता जा रहा है। नए-नए आरोपी पकड़े जा रहे हैं तथा इसी के साथ-साथ यूजीसी नेट (UGC-NET) का पेपर भी रद्द कर दिया गया जिस कारण से अभ्यार्थियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर के एक ट्वीट से सियासत गर्मा गई है। शशि थरूर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया। इसको लेकर भाजपा के नेताओं ने पलटवार किया है। भाजपा ने इसे यूपी का अपमान बताया है। 

शशि थरूर ने क्या किया ट्वीट 
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया। वायरल उत्तर पुस्तिका में पूछा गया सवाल है, ‘उत्तर प्रदेश किसे कहते हैं?’ इसके जवाब में छात्र ने लिखा है- ‘जिस राज्य का उत्तर परीक्षा से पहले ही पता चल जाए उसे उत्तर प्रदेश कहते हैं।’ छात्र का उत्तर देखकर टीचर ने भी उसे 10 में पूरे 10 नंबर दिए हैं। साथ ही उन्होंने टिप्पणी भी दी है- ‘बेटा, तुम सम्मान के पात्र हो!’ बता दें कि वायरल आंसर सीट कहां का है अभी तक पता नहीं चल पाया है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने इसे शेयर करते हुए कैप्शन लिखा है- शानदार!
PunjabKesari

यूपी का ऐसा अपमान निंदनीयः जितिन प्रसाद 
शशि थरूर के इस पोस्ट पर बीजेपी सांसद व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने विरोध जताते हुए कहा, “मुझे अपने राज्य और उसके लोगों को इस तरह की निंदनीय टिप्पणियों के साथ स्टीरियोटाइप करके नीचा दिखाने में कोई मज़ाक नहीं दिखता। यूपी का ऐसा अपमान निंदनीय है और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए।”
PunjabKesari

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश का हमेशा की तरह पुनः अपमान करना शुरू कर दिया हैः शर्मा 
उत्तर प्रदेश सरकार में ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ए. के. शर्मा थरूर पर हमला बोलते हुए कहा, ”अपने नेता के चुनाव जीतते ही कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश का हमेशा की तरह पुनः अपमान करना शुरू कर दिया है। जीवनदान देने वाले प्रदेश की जनता का धन्यवाद भी ठीक से नहीं किया मरी हुई कांग्रेस ने और उल्टे अब ये अपमान। उन्होंने आगे लिखा, शशि थरूर जी से कुछ बेहतर उम्मीद की भी नहीं जा सकती लेकिन यूपी के बारे में उनका आज का व्यंग पूरे प्रदेश और प्रदेशवासियों का घोर अपमान है। पहले भी इनके अनेक नेताओं को पाल-पोस कर प्रधानमंत्री और सरकार का मुखिया बनाने वाले इस राज्य के लिए कांग्रेस ने कुछ किया नहीं। ऐसे उत्तर प्रदेश का अपमान करने वाली कांग्रेस को प्रदेश की जनता से माफ़ी मांगनी चाहिए। अन्यथा यहां की जनता उनसे हिसाब करेगी। कांग्रेस की यह मानसिकता अत्यंत निंदनीय है। उत्तर प्रदेश की जनता को नमन!

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static