Politics News: कल अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ जाएंगे अरविंद केजरीवाल, केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ मांगेंगे समर्थन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 11:17 AM (IST)

Politics News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को लखनऊ जाकर समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर सकते हैं और राष्ट्रीय राजधानी में प्रशासनिक सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ उनका समर्थन मांग सकते हैं। सपा सूत्रों ने घटनाक्रम की पुष्टि की लेकिन कहा कि बैठक का समय अभी तय नहीं हुआ है। केजरीवाल के साथ आप सांसद और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह भी होंगे। तीनों के बैठक के बाद एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने की भी उम्मीद है।

PunjabKesari

यह कदम सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली सरकार के पक्ष में फैसला सुनाए जाने के कुछ दिनों बाद आया
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल अब तक विभिन्न गैर-बीजेपी नेतृत्व वाले राज्यों के अपने समकक्षों और विपक्षी दलों के नेताओं से मिल चुके हैं ताकि केंद्र के उस अध्यादेश के खिलाफ समर्थन हासिल किया जा सके जिसने सेवाओं को दिल्ली सरकार के दायरे से बाहर कर उपराज्यपाल को सौंप दिया है। यह कदम सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली सरकार के पक्ष में फैसला सुनाए जाने के कुछ दिनों बाद आया है। अध्यादेश को अब संसद में रखा जाएगा जहां लोकसभा और राज्यसभा में एनडीए के बहुमत को देखते हुए इसे पारित किया जाना तय है।

PunjabKesari

आम आदमी पार्टी को समर्थन देने वाले नेता
आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी को समर्थन देने वाले नेताओं में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, राकांपा, शरद पवार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रमुख शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static