बेचारा पति! तलाक मांगने पर पत्नी ने दर्ज कराए 7 मुकदमे, पति ने परेशान होकर किया आत्महत्या का प्रयास

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2022 - 12:25 PM (IST)

बरेली: शादी एक पवित्र और प्यारा बंधन होता है और शादी में लड़ाई-झगड़ा होना आम बात है, लेकिन इन मामूली झगड़ों के चलते अपने जीवनसाथी को कटघरे में खड़े कर देना कहां तक उचित है। ताजा मामला बरेली से आया है, जहां एक पत्नी ने पति के ऊपर 7 मुकदमे दर्ज कराए। जिससे परेशान होकर पति ने आत्महत्या का प्रयास किया। 

ताजा मामला जिले के इज्जत नगर के कृष्णा नगर कालोनी का है। जहां मनमोहन सिंह नामक एक युवक लोन कंपनी में ब्रांच मैनेजर हैं। उसने एक युवती से 30 जून वर्ष 2014 में आर्य समाज मंदिर में अंतरजातीय प्रेम-विवाह किया था। कुछ दिनों तक इनके बीच में सब कुछ सही चला, लेकिन अचानक से इनके रिश्ते में दरार आ गई। बढ़ती दरार पर पति ने पत्नी से तलाक मांग लिया तो पत्नी ने उसके ऊपर 7 मुकदमे दर्ज करा दिए, जिसमें पहला मुकदमा जुलाई वर्ष 2016 में प्रेमनगर थाने में दहेज उत्पीड़न पर कराया। इसके बाद 6 मुकदमे दर्ज करा दिए। जिनमें से 2 मुकदमों में युवक को न्यायालय ने दोषमुक्त कर दिया। 2 मुकदमों में पुलिस ने अंतिम रिपोर्ट लगा दी। 2 मुकदमें न्यायालय में विचाराधीन हैं जबकि 1 मुकदमा विवेचनाधीन है।

वहीं युवक ने एसएसपी को पूरी कहानी बताते हुए कहा कि वह पत्नी से इस कदर तंग आ चुके हैं कि खुदकुशी के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। वह खुदकुशी का प्रयास कर चुके हैं। अधिकारियों से शिकायत के साथ उन्होंने मुख्यमंत्री से भी पूरे मामले की शिकायत की है और न्याय की मांग की है। वहीं, मार्च 2022 से दोनों अलग-अलग रह रहे हैं। एसएसपी ने युवक को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा कि मामले में युवक ने शिकायत की है। पुलिस को निष्पक्ष जांच के निर्देश हैं। जांच में आए तथ्यों के आधार पर कार्रवाई कराई जाएगी।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static