विकास दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, 3 गोलियां शरीर के आर-पार, जख्‍म के 10 निशान

punjabkesari.in Monday, Jul 20, 2020 - 11:39 AM (IST)

कानपुरः एनकाउंटर में मारे गए अपराधी विकास दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुकी है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गोली लगने के बाद अधिक खून बहने से मौत की वजह बताई गई है। एनकाउंटर में विकास के तीन गोलियां आरपार हुई थीं। शरीर में 10 जख्म थे। पहली गोली दाहिने कंधे और अन्य दो गोलियां बाएं सीने में लगी थीं।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, दाहिने हिस्से में सिर, कोहनी, पसली और पेट में चोटें थीं। शरीर के अलग अलग हिस्सों में कुल दस जख्म मिले हैं। छह जख्म (इंट्री-एग्जिट) गोलियों के हैं, जबकि अन्य चार जख्म शरीर के दाहिने हिस्से में थे। लिहजा विकास दुबे को एनकाउंटर में 6 गोलियां लगी थीं। हालांकि, रिपोर्ट में इस बात का जिक्र नहीं है कि गोली कितनी दूरी से मारी गई, लेकिन पोस्टमार्टम से एक बात तो साफ हो रही है कि उसने एसटीएफ से मुकाबला किया था, क्योंकि सभी गोली की एंट्री पॉइंट सामने से है। 

फोरेंसिक एक्सपर्ट के मुताबिक, विकास दुबे के सिर पर हल्का सा जख्म व सूजन भी थी। कोहनी फट गई थी। वहीं पेट और पसली में भी थोड़ा गहरा जख्म व सूजन आई। रिपोर्ट में मौत की वजह गोली लगने के बाद हैम्रेज और शॉक को बताया गया है। साथ ही कहा गया है कि गोलियों से हुई इंजुरी मौत के लिए काफी थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static