सपा सरकार में सड़कों पर सड़ा था आलू, सरकार तक गिर गईः दिनेश प्रताप सिंह

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 08:22 PM (IST)

लखनऊ: आलू की कीमतों को लेकर विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी द्वारा उठाए गए सवाल पर उद्यान राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि आलू पर सरकार फिसलने वाली नहीं है। विपक्षी दल न केवल आलू की कीमतों को लेकर लोगों को दिग्भ्रमित कर रहे हैं बल्कि संकट पैदा करने के हालात भी बना रहे हैं।

सपा सरकार में सड़कों पर आलू सड़ा था
अपने सरकारी आवास पर रविवार को मीडिया से मुखातिब उद्यान राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि सपा सरकार में सड़कों पर आलू सड़ा था, जिसके कारण सरकार तक गिर गई। यह भी कहा कि कीमतों की गिरावट को थामने के लिए सरकार किसानों से दस लाख टन आलू की खरीद करेगी।

PunjabKesari
दुबई, कतर व मलेशिया जाएगा उप्र. का आलू
दिनेश प्रताप सिंह के मुताबिक, तीन-चार दिनों में दुबई, कतर व मलेशिया भी आलू निर्यात किया जाएगा। वहीं, आपरेशन ग्रीन योजना के तहत 17 जिलों प्रयागराज, बाराबंकी, जौनपुर, फिरोजाबाद, फर्रुखाबाद, मथुरा, कन्नौज, अलीगढ़, मैनपुरी, आगरा, हाथरस, कानपुर नगर, शाहजहांपुर, हरदोई, बदायूं इटावा व संभल में किसानों सहित अन्य को 50 प्रतिशत अनुदान के संदर्भ में निर्देश जारी किए गए हैं।

PunjabKesari

विपक्षी नेताओं के भी हैं उप्र में कई कोल्ड स्टोरेज
मंत्री के मुताबिक उप्र में कई कोल्ड स्टोरेज विपक्षी नेताओं के भी हैं, यहां संकट खड़ा कर आलू भण्डारण को लेकर भ्रम फैलाने की साजिश रची जा रही है। इसके लिए राज्य सरकार के अधिकारी भण्डारण गृहों की पैनी निगरानी कर रहे हैं। ऐसे में साजिशें कामयाब नहीं होंगी। उन्होंने कहा कि आलू उत्पादक किसानों को उनकी फसल का वाजिब दाम दिलाने और बिचौलियों की भूमिका पर अंकुश लगाने की तमाम कोशिशें सरकार के स्तर से एक साथ शुरू की गई है। ऐसे में हर सूरत में किसानों का हित सुरक्षित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static