प्रदीप जैन का वैक्सीनेशन को लेकर BJP सरकार पर तीखा हमला, कहा- प्रत्येक नागरिक को लगे नि:शुल्क टीका

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 11:10 PM (IST)

झांसी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी सरकार पर वैक्सीनेशन को लेकर तीखा हमला करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की वैक्सीनेशन की नीति में अलग-अलग कीमतों में महामारी के बोझ तले पहले से ही दबी राज्य सरकारों के ऊपर अतिरिक्त भार दिया गया है,जिससे देश में गंभीर संकट उत्पन्न हो गया है। ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से पूरी तरह पल्ला झाड़ लिया है।              

यहां इलाईट स्थित लक्ष्मी गाडर्न में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बिना वैक्सीनेशन के कोरोना से मुक्ति नहीं मिल सकती। सरकार का 35 हजार करोड़ रुपए का जो बजट है, उस पर सरकार श्वेत पत्र जारी करें और प्रत्येक नागरिक को निशुल्क वैक्सीनेशन कराया जाए। समय सीमा के अंतर्गत वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रतिदिन एक करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन कराया जाए। विश्व पटल पर भारत जैसी मजबूत अर्थव्यवस्था वैक्सीनेशन के मामले में लगातार बढ़ती जा रही है। वर्तमान में टीकाकरण की जो रफ्तार है। उस हिसाब से देश की से 40 करोड़ जनसंख्या तक सुरक्षा कवच पहुंचने में लगभग 03 वर्ष से अधिक लग सकते हैं।              

प्रदेश महासचिव राहुल गांधी ने कहा है कि बेशक सरकार इस आपदा से निपटने के लिए किसी मुहूर्त का इंतजार कर रही हो, पर कांग्रेस जनहित में पूर्ण रूप से सक्रिय है। राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देशानुसार बुंदेलखंड के प्रत्येक जिले में जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेस के सिपाही वालंटियर बनने को तैयार हैं। डॉक्टरों का पैनल तैयार कर दिया गया है। इस अभियान के तहत गांव-गांव को सेनेटाइज किया जाएगा तथा जरूरतमंदों को डॉक्टर की सलाह पर आवश्यक दवाएं निशुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी। प्रदेश सचिव मनीराम कुशवाहा ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि मोदी सरकार ने कोरोना से लड़ने की अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है और लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है। यह एक सत्य है कि केंद्र की भाजपा सरकार कोविड-19 के अपराधिक प्रबंधन की दोषी है। जिला अध्यक्ष भगवानदास ने बताया कि इस विकराल महामारी के बीच हमारे देश के नागरिक कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं लेकिन मोदी सरकार वैक्सीन का निर्यात करने में व्यस्त हैं। केंद्र की भाजपा सरकार आज तक वैक्सीन की बड़ी संख्या में खुराक दूसरे देशों को निर्यात कर चुकी है यह देश के लिए सबसे बड़ा नुकसान है।             

 शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा वैक्सीन के लिए तय की गई अलग-अलग कीमत में लोगों को पीड़ा से मुनाफाखोरी का एक और उदाहरण है।इससे पूर्व आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव प्रियंका गांधी एवं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देशानुसार जिला शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए नई टीकाकरण नीति बना कर मुफ्त सार्वजनिक टीकाकरण कराने एवं एक करोड़ लोगों का टीकाकरण प्रतिदिन कराने की मांग को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री के नेतृत्व में महामहिम राष्ट्रपति महोदय को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी झांसी को सौंपा।       

पत्रकार वार्ता में पूर्व मंडल प्रवक्ता राजेंद्र शर्मा, देवी सिंह कुशवाहा, मुकेश अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष इम्तियाज हुसैन, जिला उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी अफजाल हुसैन, श्रीमती नीता अग्रवाल, अरविंद बबलू पार्षद, मुन्नी देवी अहिरवार, मजहर अली, अनिल रिछारिया, प्रिंस कटिहार, शमशाद बेगम, शहनाज हुसैन ,जयंती देवी, हैदर अली, आतिफ इमरोज, आशु ठाकुर, अमित गुप्ता, गिरजा शंकर राय, छोटे राजा कमर, राजकुमार यादव आदि उपस्थित रहे।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static