प्रतापगढ़: एक दिन में 22 संक्रमित मरीज मिलने से मचा हड़कंप, कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 39 हुई

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 02:18 PM (IST)

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। दिन-प्रतिदिन लोग इसके संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। इसी बीच जनपद प्रतापगढ़ में शनिवार को 22 लोगों में कोरोना की चपेट में आए हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। इन संक्रमित मरीजों को जिले में बनाए गए होम क्वारंटीन सेंटर रखा जाएगा। इन्हें कोटवा-बनी कोविड-19 लेवल-1 हॉस्पिटल नहीं लाया जाएगा। इस प्रकार प्रतापगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 39 पहुंच चुकी है।
PunjabKesari
सबसे अधिक पॉजिटिव केस कुंडा इलाके में मिले
सीएमओ अरविन्द श्रीवास्तव ने 22 नए कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने की पुष्टी की है। उन्होंने बताया कि मुंबई से लौटे श्रमिक और पॉजिटिव मरीज के परिजनों में कोरोना की पुष्टी होने से आंकड़ा बढ़ा है। प्रतापगढ़ जिले में कोरोना मरीजों की संख्या अब तक 39 हो चुकी है, 11 मरीज स्वास्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके है। जबकी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही पॉजिटिव मरीजों के इलाके को सील किया जा रहा है। शनिवार को 22 कोरोना मरीज कुंडा, सांगीपुर, सदर, रानीगंज और पट्टी इलाके के रहने वाले है। वहीं सबसे अधिक पॉजिटिव केस कुंडा इलाके में मिले हैं।

प्रशानिक लापरवाही के चलते जिले में बढ़ रहे आंकड़े
बता दें कि लॉकडाउन में बरती जा रही नरमी पर प्रशानिक लापरवाही के चलते लगातार जिले में आंकड़े बढ़ रहे है। जिले में एक लाख से अधिक प्रवासी मजदूर दिल्ली, मुंबई, गुजरात से अपने गांव पहुच चुके है। लेकिन ये सभी क्वारंटाइन के बजाय लगातार गांव से लेकर बाजार तक घूम रहे है। शिकायत के बाद ऐसा आरोप है ना तो उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा ना ही उनको बाजारों और गांव में घूमने से पुलिस रोक पा रही है। जिसके चलते जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में भारी इजाफा हो रहा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static